धान नहीं बेच पाने से नाराज किसान पहुंचा कलेक्ट्रेट, ओपी चौधरी के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी जुटे | Collectorate reached angry farmers for not selling paddy BJP workers also join OP Chaudhary

धान नहीं बेच पाने से नाराज किसान पहुंचा कलेक्ट्रेट, ओपी चौधरी के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी जुटे

धान नहीं बेच पाने से नाराज किसान पहुंचा कलेक्ट्रेट, ओपी चौधरी के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी जुटे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 30, 2021/7:50 am IST

रायगढ़।  जिले में धान खरीदी के अंतिम दिन धान नहीं बेच पाने से नाराज किसान ट्रैक्टर लेकर जिला कलेक्टोरेट पहुंच गए। किसान का आरोप था कि समिति प्रबंधक ने तारीख देने के बावजूद अंतिम समय में टोकन नहीं होने का हवाला देते हुए धान खरीदने से मना कर दिया। मामले की जानकारी मिली तो भाजपा नेता ओपी चौधरी सहित भाजपा कार्यकर्ता भी किसान के समर्थन में कलेक्टोरेट आ पहुंचे और प्रशासन से किसान का धान खरीदने की जिद पर अड़ गए। मामला बढता देख आखिरकार जिला कलेक्टर ने समिति प्रबंधक को तलब कर किसान की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

पढ़ें-  EOW ने शुरु की विजेंद्र कटरे के खिलाफ शिकायत की जांच, आज कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष पेश
दरअसल जिले के कोतरलिया गांव के रहने वाला किसान सुधीर गुप्ता टारपाली समिति में 25 जनवरी को धान बेचने पहुंचा था। इस दौरान प्रबंधक ने किसान को 29 जनवरी को धान लाने को कहा। 29 तारीख को जब किसान धान लेकर पहुंचा तो प्रबंधक ने टोकन नहीं कटे होने की वजह से धान लेने से इंकार कर दिया। ये बात किसान को इतनी नागवार गुजरी कि वह देर शाम ही धान से भरा ट्रैक्टर लेकर जिला कलेक्टोरेट पहुंच गया और प्रशासन से धान खरीदने की जिद करने लगा। शनिवार सुबह जब भाजपा नेताओं को इसकी जानकारी मिली तो ओपी चौधरी, जिलाध्यक्ष उमेश अग्रवाल सहित भाजपा कार्यकर्ता भी कलेक्टोरेट आ पहुंचे और किसान की मांग को जायज बताते हुए धान खरीदने की जिद पर अड़ गए। भाजपा का कहना था कि किसान से उगाही करने के लिए जानबूझकर परेशान किया गया और अब अंतिम तारीख में धान ऩहीं खरीदा जा रहा है जो कि गलत है। ऐसे में शासन को किसान धान खरीदना ही होगा।

पढ़ें- भारत की GDP वित्त वर्ष 2021-22 में 11 प्रतिशत की दर…

इधर मामला बढता देख जिला कलेक्टर ने किसानों व भाजपा कार्यकर्ताओं को मुलाकात के लिए बुलाया, और समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया। कलेक्टर का कहना था कि समिति में किसान ने टोकन नहीं कटाया था, जिसकी वजह से उसका धान नहीं खरीदा जा सका है। मामले में जांच की जाएगी। अगर किसान की गलती नहीं है तो समिति से पूरा पैसा भुगतान किसान को किया जाएगा।