दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का दांव, 300 यूनिट तक बिजली फ्री, गरीबों को 72 हजार सालाना देने का वादा | Congress bets for Delhi Assembly elections, electricity free up to 300 units, pledged to give 72 thousand annually to poor

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का दांव, 300 यूनिट तक बिजली फ्री, गरीबों को 72 हजार सालाना देने का वादा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का दांव, 300 यूनिट तक बिजली फ्री, गरीबों को 72 हजार सालाना देने का वादा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 2, 2020/8:52 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने घोषणा पत्र को ‘न्याय योजना’ का नाम दी है। घोषणा पत्र में दिल्ली वासियों को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने का वादा किया गया है। इसके साथ ही गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना देने का वादा किया गया है।

पढ़ें- हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, मॉर्निंग वॉक के…

घोषणा पत्र में सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण, वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा और ट्रांसजेंडर के लिए पेंशन योजना शुरू करने का भी जिक्र है।

पढ़ें- उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- नागरिकता साबित करना होगा मुश्किल, नहीं लागू हो.

घोषणा पभ में महिलाओं और स्कूली छात्राओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है। इसमें दिल्‍ली में सरकार बनने की स्थिति में लड़कियों के लिए नर्सरी से पीएचडी तक की शिक्षा को मुफ्त करने का वादा किया गया है। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 फीसद आरक्षण की सुविधा देने का भी वादा किया गया है।

पढ़ें- चीन के वुहान सिटी में 6 भारतीय को तेज बुखार के चलते भारत आने से रोक…

दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनने पर ‘न्‍याय योजना’ का हर वादा लागू करने की बात कही गई है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार न्‍याय योजना का उल्‍लेख किया था। राहुल ने तीन सौ यूनिट तक बिजली और बीस हजार लीटर पानी मुफ्त देने की बात कही थी।