कांग्रेस का दावा- 11 माह के सुशासन से नगरीय निकाय में मिलेगा भारी बहुमत | Congress claims- 11 months of good governance will give Congress an overwhelming majority in the urban body

कांग्रेस का दावा- 11 माह के सुशासन से नगरीय निकाय में मिलेगा भारी बहुमत

कांग्रेस का दावा- 11 माह के सुशासन से नगरीय निकाय में मिलेगा भारी बहुमत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 11, 2019/2:01 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा है कि, 11 माह की भूपेश सरकार के जनहितकारी फैसले एवं सुशासन के रास्ते नगरीय निकाय में कांग्रेस को भारी बहुमत प्राप्त होगा। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर 15 वर्षो में राज्य की दुर्दशा का आरोप लगाते हुए कहा कि, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को चौपट करते हुए शहरी उत्थान के नाम पर सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार किया गया है।

ये भी पढ़ें- गोबर के गमलों से बढ़ेगी अब घरों की सुन्दरता, खादी भंडार में बिक्री क…

घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है, 2500 रु. में धान खरीदी, तेंदूपत्ते का मानक बोरा 4000 रू. किया, आदिवासियों की जमीनें लौटायी है, हर परिवार को अनाज, बिजली बिल हाफ, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, गुमाश्ता लाइसेंस सरलीकरण, गरीबों को मकान का पट्टा वितरण, मजदूर कार्ड, राशन कार्ड, प्रति परिवार 20 लाख स्वास्थ्य योजना, जाति प्रमाण पत्र सरलीकरण, भवन पंजीयन शुल्क आधा किया, 5 डिसमिल जमीनों की खरीदी बिक्री पर रोक हटाई, शहरी भूमिहीनों को मकान का पट्टा जैसे अनेकों जनहितकारी निर्णय कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने लिए हैं।

ये भी पढ़ें- इस सप्ताह मुख्यमंत्री निवास में नहीं होगा ‘जनचौपाल भेंट-मुलाकात‘, स…

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस पार्टी को बड़ी बहुमत के आधार पर 68 सीटें प्राप्त हुई। जनता के विश्वास का प्रतीक दंतेवाड़ा, चित्रकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जीत इस बात का प्रमाण है। भारतीय जनता पार्टी झूठे बेबुनियाद आरोपों के आधार पर प्रदेश में राजनीति कर रही हैं। किसान मजदूर आदिवासी जैसे वर्गों को बरगलाने और गुमराह करने का कार्य कर रही है। नगरीय निकायों में भाजपा का पूरी तरह सफाया होना तय है।