नगरपालिका में सत्ता हथियाने कांग्रेस की ​कवायद शुरू, राजस्व मंत्री पहुंचे मनेंद्रगढ़, कल होगा चुनाव | Congress' exercise to grab power in the municipality begins, Revenue Minister reaches Manendragarh

नगरपालिका में सत्ता हथियाने कांग्रेस की ​कवायद शुरू, राजस्व मंत्री पहुंचे मनेंद्रगढ़, कल होगा चुनाव

नगरपालिका में सत्ता हथियाने कांग्रेस की ​कवायद शुरू, राजस्व मंत्री पहुंचे मनेंद्रगढ़, कल होगा चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : January 3, 2020/2:56 pm IST

कोरिया। नगरपालिका मनेंद्रगढ़ में अपनी सत्ता काबिज करने की कवायद में कांग्रेस लग गई है। इसके लिए आज प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मनेंद्रगढ़ पहुंचे हैं और कांग्रेस पदाधिकारियों और पार्षदों से चर्चा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:कैलाश विजयवर्गीय का वीडियो वायरल, ‘हमारे संघ के पदाधिकारी यहां हैं, नहीं तो आग लगा देता इंदौर में’

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल एक निजी होटल के कमरे में कांग्रेस पदाधिकारियों और पार्षदों से चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि कल यानि 4 जनवरी को यहां नगरपालिका अध्यक्ष का चुनाव होना है। कांग्रेस नेताओं में पूर्व जिला अध्यक्ष और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल और युवा कांग्रेस नेता कृष्ण मुरारी तिवारी अध्यक्ष के प्रबल दावेदार हैं। इनमें से ही किसी एक का अध्यक्ष बनना तय माना रहा है।

ये भी पढ़ें: सीएम ने की मंत्रालय में अधिकारियों संग बैठक, एक साल में हुए कामों औ…

बता दें कि नगरपालिका मनेंद्रगढ़ के 22 वार्डों में से 9 पर कांग्रेस के पार्षद जीत कर आए हैं, वहीं 8 पर निर्दलीयों का कब्जा है, बीजेपी के पास मात्र 5 पार्षद हैं। यहां अध्यक्ष के लिए 12 पार्षदों के समर्थन की आवश्यकता है, पार्षदों में कुछ कांग्रेस के बागी प्रत्याशी भी हैं।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में कल रहेगा घना कोहरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मनेन्द्रगढ़ में आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की बैठक में 3 निर्दलीय पार्षद कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके साथ ही कांग्रेस को 3 अन्य निर्दलीय पार्षदों का समर्थन मिल गया है। इस प्रकार कांग्रेस ने 15 पार्षदों का समर्थन जुटा लिया है।

 

 
Flowers