नांदगांव पहुंचे कांग्रेसियों ने गिनाई खामियां, अभिषेक ने बघेल से पूछा- आप बताएं पाटन में क्या किया? | Congress In Rajnandgaon :

नांदगांव पहुंचे कांग्रेसियों ने गिनाई खामियां, अभिषेक ने बघेल से पूछा- आप बताएं पाटन में क्या किया?

नांदगांव पहुंचे कांग्रेसियों ने गिनाई खामियां, अभिषेक ने बघेल से पूछा- आप बताएं पाटन में क्या किया?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : May 12, 2018/3:25 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के विकास यात्रा के खिलाफ कांग्रेस विकास खोजो यात्रा कर रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सीएम डॉ रमन सिंह के विधानसभा व उनके सांसद पुत्र अभिषेक सिंह के संसदीय क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचे। वहां उन्होंने सरकार की खामियां गिनाई। इस पर सांसद अभिषेक सिंह ने भूपेश बघेल पर पलटवार किया है। उन्होंने बघेल से पूछा है कि पाटन में क्या विकास के काम किए हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा है कि बघेल ने तो प्रशासन के कई रिमाइंडर के बावजूद आदर्श ग्राम के चयन में दिलचस्पी नहीं दिखाई।



सीएम डॉ.रमन सिंह ने शनिवार से दंतेवाड़ा से विकास यात्रा की शुरूआत की। इसी के साथ कांग्रेस नेताओं ने विकास खोजो यात्रा के तहत राजनांदगांव के सुरगी गांव पहुंचे। सुरगी वह गांव है,जिसे मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने गोद लिया है। सुरगी से कांग्रेसियों के दल ने भोथीपार खुर्द गांव का दौरा किया। इस गांव को सांसद अभिषेक ने गोद लिया है। कांग्रेस नेताओं ने यहां लोगों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के बारे में जाना। उनका दावा है कि सुरगी और भोथीपारा खुर्द ढेरों समस्याएं हैं।  निस्तारी के लिए पानी की समस्या, जर्जर स्कूल भवन, मध्यांह भोजन जैसी समस्याएं गिनाई।  महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन तो दिया गया है, लेकिन गैस महंगी है। कांग्रेस ने अपनी इस यात्रा में ऐसी तमाम समस्याएं गिनाई है।



यह भी पढ़ें : मां-बाप को घर से निकाला तो होगी 6 महीने की सजा, कानून में बदलाव की तैयारी

 

कांग्रेस के तमाम आरोपों पर सांसद अभिषेक सिंह ने सिलसिलेवार जवाब देने के साथ पलटवार भी किया है। उन्होंने भूपेश से ट्वीटर पर पूछा है कि हमने कितना किया है ये आप देख सकते हैं।  आप बताएं कि आपने पाटन क्षेत्र में कितने लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के घर उपलब्ध कराया? पाटन के कितने लोगों को उज्जवला योजना गैस कनेक्शन मिला? अभिषेक सिंह को उम्मीद है कि भूपेश बघेल उनके इन सवालों का जवाब जरूर देंगे। अभिषेक ने भूपेश बघेल को एक और ट्वीट किया है,जिसमें उन्होंने लिखा है मुझे जानकारी मिली है कि आप ने विधानसभा क्षेत्र पाटन में अभी तक दूसरे व तीसरे चरण में आदर्श ग्राम का चयन नहीं किया है। आप बड़े हैं, आपसे जानने की इच्छा है कि आपने पाटन में राज्य व केंद्र सरकार की कितनी योजनाओं को लागू किया है?

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers