आर्टिकल 370 पर कांग्रेस नेता का यू-टर्न, कहा- कश्मीर हमारा आंतरिक मुद्दा, देश को फैसले लेने का अधिकार | Congress leader Adhir Ranjan chowdhury u-turn on article 370, Says Kashmir issue is our internal matter

आर्टिकल 370 पर कांग्रेस नेता का यू-टर्न, कहा- कश्मीर हमारा आंतरिक मुद्दा, देश को फैसले लेने का अधिकार

आर्टिकल 370 पर कांग्रेस नेता का यू-टर्न, कहा- कश्मीर हमारा आंतरिक मुद्दा, देश को फैसले लेने का अधिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 8, 2019/9:00 am IST

नई दिल्ली | संसद में धारा 370 पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिल बना सकती है। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा था कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, कश्मीर पर संसद ही सर्वोच्च है। कश्मीर को लेकर नियम-कानून और संविधान में बदलाव से कोई नहीं रोक सकता। जब मैं जम्मू कश्मीर कहता हूं तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चीन भी शामिल है और दोनों भारत के अभिन्न अंग हैं।

ये भी पढ़ें- एटीएम उखाड़कर कैश बाक्स ले उड़ें चोर, 26 लाख रूपए से भरा था कैश बॉक्स

अब रंजन ने अपने बयान पर यू-टर्न लेते हुए कहा है कि ये भारत का आंतरिक मामला है, देश की संसद को देश के लिए कोई भी कानून बनाने का अधिकार है।

ये भी पढ़ें- विधायक नारायण त्रिपाठी के ट्वीट पर पीसी शर्मा बोले, कांग्रेस के स्टैंड का सीवीसी में होगा फैसला

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पाकिस्तान द्वारा भारत से व्यापार बंद करने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे पता था कि पाकिस्तान कुछ करने वाला है, कश्मीर मुद्दा हमारा आंतरिक मुद्दा है। हमारे देश को यह फैसला करने का अधिकार है कि कौनसा कानून देश के लिए पास किया जाए।