लॉकडाउन में कांग्रेस विधायक ने सैकड़ों लोगों को जमाकर दिया धरना, पुलिस ने किया मामला दर्ज | Congress MLA staged hundreds of people in lockdown Police filed a case

लॉकडाउन में कांग्रेस विधायक ने सैकड़ों लोगों को जमाकर दिया धरना, पुलिस ने किया मामला दर्ज

लॉकडाउन में कांग्रेस विधायक ने सैकड़ों लोगों को जमाकर दिया धरना, पुलिस ने किया मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 8, 2020/3:05 am IST

सतना । स्थानीय कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के खिलाफ धारा 144 और लॉक डाउन प्रभावी होने के बावजूद नई बस्ती में धरना देने, भीड़ जमा करने तथा प्रोटोकॉल तोड़ने के मामले के खिलाफ कोलगवां थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, पूर्व पार्षद रमेश साहू, पप्पू एवं राजकुमार विश्वकर्मा सहित कई अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270, 188, 34 तथा आपदा अधिनियम की धारा 51(ख) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
ये भी पढ़ें – आजीवन कुंवारी हैं मां नर्मदा, तट पर हर कंकर को मिला है शिव-शंकर का …

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण किये गए लॉकडाउन के दौरान भोजन वितरण व्यवस्था से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा नाराज थे, और बीते दिन वे धरने पर बैठ गए। विधायक अड़े तो उनके साथ नई बस्ती क्षेत्र के सैकड़ों लोग भी आ गए।

ये भी पढ़ें – Hanuman Janmotsav 2020: बजरंग बाण पढ़ने के है कई लाभ, मिलेगी मानसिक…

लॉकडाउन का उल्लंघन देखते हुए आनन- फानन में प्रशासनिक अधिकारी भी यहां पहुंच गए। विधायक उन पर भी बरसे, पड़े,लेकिन इन सबके बीच धारा 144 और लॉकडाउन के प्रोटोकॉल की अव्हेलना होती रही। काफी समय बीत जाने के बाद पुलिस ने विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और उनेक साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दरअसल विधायक ने आरोप लगाया कि नगर निगम के लोग सेन्ट्रल किचन में बन रहे भोजन का वितरण जिम्मेदारी से नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण नई बस्ती के ही बहुतायत परिवारों को भूखे रहना पड़ रह रहा है।