कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी की मांग को बताया बचकानी, कहा 'विधायकों को बंधक बनाकर कैसे कर सकती है फ्लोर टेस्ट की मांग' | Congress spokesperson calls BJP's demand childish, says 'how can I demand floor test by holding MLAs hostage'

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी की मांग को बताया बचकानी, कहा ‘विधायकों को बंधक बनाकर कैसे कर सकती है फ्लोर टेस्ट की मांग’

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी की मांग को बताया बचकानी, कहा 'विधायकों को बंधक बनाकर कैसे कर सकती है फ्लोर टेस्ट की मांग'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 14, 2020/12:59 pm IST

भोपाल। सीएम हाउस में बैठकों का दौर जारी है, जहां कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद हैं, इसी बीच मंत्री तरुण भनोत और महाधिवक्ता शशांक शेखर भी सीएम हाउस पहुंचे हैं। सीएम कमलनाथ के साथ बैठक के बाद बाहर आईं शोभा ओझा ने कहा है कि बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल द्वारा राज्यपाल से की गई मांग बचकानी है।

ये भी पढ़ें:  बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की मांग

शोभा ओझा ने कहा कि पूर्व सीएम शिवराज की चिट्ठी बचकानी है, उन्होने बीजेपी के डेलिगेशन द्वारा राज्यपाल से की गई मांग को भी बचकानी बताया और कहा कि विधायकों को बंधक बनाकर फ्लोर टैस्ट की मांग बीजेपी कैसे कर सकती है। सरकार कानूनी विकल्प भी अपनाने को तैयार है, कमलनाथ सरकार के पास पूरा बहुमत है, वक्त आने पर फ्लोर टेस्ट में कमलनाथ सरकार पास होगी।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश राजभवन में बढ़ी हलचल, राज्यपाल से मिलने पहुंचे पूर्व राज…

कांग्रेस मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि राज्यपाल को सौंपी गई शिवराज की चिट्ठी रंगपंचमी का मज़ाक है, राज्यपाल को कभी नहीं दी गई होगी इतनी बचकानी चिट्ठी। बीजेपी लोकतंत्र का मज़ाक बनाकर जैसे तैसे सत्ता में आना चाहती है। सरकार को कोई डर नहीं है। बता दें कि बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने आज शाम राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर प्रदेश की कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करने की मांग की है। बीजेपी ने राज्यपाल से अनुच्छेद 175(2) के तहत प्रदत शक्तियों के उपयोग की मांग की है। इसके साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर हॉर्स ट्रेडिंग करने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक का दावा, सिंधिया समर्थक विधायकों को वापस न लाना बीज…

प्रतिनिधिमंडल ने 16 मार्च को शुरू होने वाले बजट सत्र में पहले दिन ही कमलनाथ सरकार से बहुमत साबित करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से सिंधिया समर्थक 19 विधायकों सहित 22 विधायकों के इस्तीफे का भी जिक्र किया है। बीजेपी प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह शामिल थे।

 
Flowers