देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन, नवंबर के पहले सप्ताह से होगी शुरुआत | Congress will hold a protest across the country from the first week of November, against Central Government over economic situation.

देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन, नवंबर के पहले सप्ताह से होगी शुरुआत

देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन, नवंबर के पहले सप्ताह से होगी शुरुआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 22, 2019/6:01 pm IST

नई दिल्ली: देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने नवंबर के पहले सप्ताह से मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। बता दें पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में सत्ता संभालते ही देश की अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट दर्ज की गई है। भारत का जीडीपी रेट 5 प्रतिशत तक आ गया है। वहीं, कई अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने भारतीय अर्थव्यवस्था के बारे में प्रतिकूल भविष्यवाणी की है। वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र 1 नवंबर से 2 दिसंबर तक चलेगा। तब भी कांग्रेस सहित विपक्ष को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सरकार द्वारा घेरने की संभावना है।

Read More: कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले के दो मुख्य आरोपी चढ़े एटीएस के हत्थे, दोनों ने कबूला गुनाह

Read More: सीएम कमलनाथ बोले- मुझे अर्थशास्त्री GDP के बारे में बताते थे, तो पूछता था छिंदवाड़ा जाकर क्या बताउंगा?

इसके अलावा, ऑटो विनिर्माण क्षेत्र में भी भारी मंदी है। इसके लिए केंद्र सरकार ने कंपनी कर और अन्य वित्तीय उपायों को कम करने की बात कही है, लेकिन वर्तमान में अर्थव्यवस्था में कोई परिवर्तन नहीं दिखाई दे रहा है। हालाँकि, अर्थव्यवस्था अभी तक उतनी उभर कर सामने नहीं आई है, जितनी होनी चाहिए। इसलिए केंद्र सरकार मुश्किल में है।

Read More: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में कहा- व्यापारी ही चलाते हैं सरकार