कांग्रेस का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने किसानों को कहा- 'पागल सांड', कटारिया ने दी सफाई | Congress's charge, Union minister says to farmers - 'pagal sand', Kataria clarifies

कांग्रेस का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने किसानों को कहा- ‘पागल सांड’, कटारिया ने दी सफाई

कांग्रेस का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने किसानों को कहा- 'पागल सांड', कटारिया ने दी सफाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 19, 2020/8:51 am IST

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया पर उपहास करने का आरोप लगा है।

पढ़ें- नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, दबिश देकर पुलिस …

कांग्रेस का दावा है कि शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ने कटारिया ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को ‘पागल सांड’ बताया है हालांकि, जल शक्ति राज्य मंत्री ने आरोपों से इनकार किया है। कटारिया ने कहा कि उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

पढ़ेें- संसदीय सचिव विकास उपाध्याय को बड़ी जिम्मेदारी, AICC में सचिव और असम के प्रभारी सचिव बनाए गए

कटारिया ने कहा, ‘‘मैंने सांड़ शब्द का प्रयोग उन असामाजिक तत्वों के लिए किया जो किसानों के कंधों पर रखकर बंदूक चला रहे हैं और खालिस्तानी नारे लगा रहे हैं। यह किसानों के संदर्भ में नहीं था।’’ हरियाणा कांग्रेस के नेता अशोक अरोड़ा ने केंद्रीय मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी भाजपा की मनोवृत्ति को दर्शाती है।

पढ़ें- सुनील बनकर सईद ने हिंदू महिला से बढ़ाई नजदीकियां, य…

क्या कहा था कटारिया ने?: हरियाणा के पंचकूला में संवाददाताओं से बातचीत में कटारिया से पिछले महीने किसानों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पर सवाल किया गया था।

पढ़ें-  घोटाले में नीरव मोदी को भी पीछे छोड़ा, बैंकों को 80…

पत्रकारों के सवाल के जवाब में कटारिया ने कहा, ‘‘कानून-व्यवस्था अलग मुद्दा है और उसे बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है।’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘मान लें कि एक सांड़ है जो पागल हो गया है और मेरी ओर दौड़ा आ रहा है, तो मैं अपनी रक्षा में कुछ तो करुंगा। मुझे अपनी जान तो बचानी है।’’