सभा को संबोधित करते राज्यपाल ने दिया विवादित बयान, कहा- उन्हें मारो जिन्होंने तुम्हारा मुल्क लूटा है

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Jul 2019 12:04 AM, Updated On 22 Jul 2019 12:04 AM

जम्मू कश्मीर: यहां के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का एक विवादित बयान इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। दरअसल एक सभा को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा है कि ये लड़के जो बंदूक लिए फिजूल में अपने लोगों को मार रहे हैं। पीएसओ, एसडीओ को मारते हैं। क्‍यों मार रहे हैं इनको? उन्‍हें मारो जिन्‍होंने तुम्‍हारा मुल्‍क लूटा है। जिन्‍होंने कश्‍मीर की सारी दौलत लूटी है। इनमें से भी कोई मारा है अभी? बंदूक से कुछ हासिल नहीं होगा। लिट्टे भी कुछ नहीं कर पाया बंदूक के दम पर।


वहीं, दूसरी ओर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के इस बयान को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशन कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्लाह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि ह शख्स जो एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं, एक संवैधानिक पद पर हैं, आतंकियों से कह रहे हैं कि जो भ्रष्ट नेता हैं उसे मार डालो। ऐसे शख्स को गैरकानूनी हत्याओं और कंगारू अदालतों के बारे में बात करने से पहले पता होना चाहिए कि उनके बारे में दिल्ली में क्या राय है।

Read More: फिर मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ युवक, भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में अधमरा होते तक पीटा

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में जून 2018 में बीजेपी और पीडीपी का गठबंधन टूट गया था। बीजेपी ने अपना समर्थन वापस ले लिया था जिसके बाद महबूबा की अगुवाई वाली सरकार अल्पमत में आ गई थी। इसके बाद दिसंबर, 2018 में वहां राष्ट्रपति शासन लगाया गया था। हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि को छह महीने बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था और यह प्रस्ताव सफल भी रहा।

Read More: प्रापर्टी के लिए ननद ने किराए के गुंडों से 5 लाख की सुपारी देकर भाभी को उतरवाया मौत के घाट, पुलिस ने किया 

Web Title : controversial statement of J&K Governor SP Malik

जरूर देखिये