वुहान में फिर आया कोरोना, 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद 1.10 करोड़ आबादी का होगा टेस्ट | Corona arrives again in Wuhan, after confirming infection of 6 people, 1.10 crore population will be tested

वुहान में फिर आया कोरोना, 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद 1.10 करोड़ आबादी का होगा टेस्ट

वुहान में फिर आया कोरोना, 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि के बाद 1.10 करोड़ आबादी का होगा टेस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 13, 2020/3:02 am IST

वुहान, चीन। वुहान से निकला कोरोना दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। वुहान से निकलने के बाद कोरोना यहां कंट्रोल हो चुका था। लेकिन लंबे समय बाद पहली बार फिर यहां नए मामलों की रिपोर्ट सामने के बाद शहर की पूरी 1.10 करोड़ (11 मिलियन) आबादी का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। प्रशासन ने ये फैसला लिया है।

पढ़ें-रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराया…

बता दें वुहान में 8 अप्रैल को लॉकडाउन हटाने के बाद लगातार 35 दिनों के बाद कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। यह सभी 6 केस एक ही आवासीय परिसर से सामने आए हैं। मामले के सामने आने के बाद शहर ने अपने सभी निवासियों का परीक्षण करने के लिए 10 दिन की योजना तैयार की है।

पढ़ें- वंदे भारत मिशन का दूसरा चरण 16 से 22 मई के बीच, 31 देशों में फंसे भ…

वुहान में फिर से केस सामने आने के बाद यहां पर फिर से संक्रमण फैलने का खतरा मंडराने लगा है। ऐहतियातन प्रशासन ने लोगों का फिर से टेस्ट कराने का फैसला किया है।

पढ़ें- ब्लैकमेल करने में पाकिस्तान की महिलाएं आगे, अपनी ही अश्लील तस्वीर-व…

वुहान की सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टेस्ट कराया जाएगा। यह टेस्ट अगले हफ्ते तक पूरा करना है। हुबेई प्रांत के हर जिले को 10 दिनों के अंदर हर नागरिक के टेस्ट करने की योजना बनाने को कहा गया है।