राजनांदगांव में स्कूल खुलते ही कोरोना ब्लास्ट, 2 छात्र और 9 स्कूल स्टाफ निकले संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर | Corona blast in Rajnandgaon as soon as school opens

राजनांदगांव में स्कूल खुलते ही कोरोना ब्लास्ट, 2 छात्र और 9 स्कूल स्टाफ निकले संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर

राजनांदगांव में स्कूल खुलते ही कोरोना ब्लास्ट, 2 छात्र और 9 स्कूल स्टाफ निकले संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 18, 2021/10:51 am IST

राजनांदगांव, छत्तीसगढ़। राजनंदगांव जिले में स्कूल कॉलेज खुलने के बाद एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। बीते बुधवार को शहर के निजी स्कूल में 2 छात्रों और स्कूल स्टाफ के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने आज स्कूल में शिविर लगाया। शिविर के दौरान भी कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं।

पढ़ें- फीस बढ़ाने की तैयारी में निजी स्कूल, शिक्षा विभाग का निर्देश- 8 फीसदी से ज्यादा नहीं कर सकते इजाफा

छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना का पहला केस रायपुर में आने के बाद दूसरा मामला राजनंदगांव से सामने आया था, इसके बाद राजनांदगांव जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते गए और आंकड़ा लगभग 200 मरीज प्रतिदिन पर जा पहुंचा था। समय के साथ हालात सुधरते गए और कोरोना वैक्सीन के आते तक यह संख्या प्रतिदिन 2 अंकों में सिमटकर महज 10-12 रह गई थी। वहीं बीते सप्ताह की बात की जाए तो जिले भर में तीन-चार मरीज ही कोरोना के मिल रहे थे। वहीं अब शासन से स्कूल कॉलेज खोलने की अनुमति मिलने के बाद 15 फरवरी से हाईस्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं, जिसके बाद जिले भर में कोरोना के मामले भी बढ़ते नजर आ रहे हैं।

पढ़ें- सीएम भूपेश ने धान को बारिश से बचाने पुख्ता इंतज…

शहर के एक निजी स्कूल में बुधवार को एक साथ 11 कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं जिले भर में बुधवार को 15 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। एक दिन पहले ही मंगलवार को निजी स्कूल में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद बुधवार को अन्य लोगों की भी जांच हुई और दो कोरोना पॉजिटिव छात्र सहित स्कूल स्टाफ के 9 अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद आज स्कूल में जांच शिविर लगाकर अन्य स्कूल स्टाफ की जांच की गई इस जांच के दौरान भी कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। ऐसे में जिले भर के अन्य स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के पालकों को अपने बच्चों की चिंता भी होने लगी है।

पढ़ें- प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मारपीट, पूर्व महापौर और कांग्रेस जिलाध्यक्ष के समर्थकों के बीच चले ल…

जिले में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव की संख्या को लेकर मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ मिथिलेश चौधरी ने कहा कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं निजी स्कूल के मामले में उन्होंने कहा कि स्कूल में जांच के लिए शिविर लगाया गया है। राजनांदगांव जिले में कोरोना के कम होते मामलों के साथ लोगों की लापरवाही भी साफ नजर आने लगी थी। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन छोड़ चुके थे और मास्क लगाना भी अधिकांश लोगों ने बंद कर दिया है। इसके अलावा जिले भर में मड़ई मेले, धरना प्रदर्शन, रैली, धार्मिक आयोजन, राजनीति आयोजनों की बाढ़ सी आ गई है और इन सभी आयोजनों में लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ भी एकत्रित हो रही है।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों…

वहीं कोरोना के प्रोटोकाल का पालन नहीं करने की वजह से एक बार फिर राजनांदगांव जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। राजनांदगांव जिले में अब तक 20032 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, वहीं 19715 लोग स्वस्थ हुए हैं। इसके अलावा जिले में 189 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की वजह से एक बार फिर कोरोना जिले में अपना पैर पसार रहा है। इस बीच स्कूल कॉलेज खुलने से कोरोना के मामले में गंभीर स्थिति भी निर्मित हो सकती है।