कोरोना: स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- चिंता की बात नहीं, दो लोगों पर हुआ प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल.. | Corona: Health Minister Narottam Mishra said - not to worry, plasma therapy trial on two people

कोरोना: स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- चिंता की बात नहीं, दो लोगों पर हुआ प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल..

कोरोना: स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- चिंता की बात नहीं, दो लोगों पर हुआ प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 27, 2020/1:06 pm IST

भोपाल। प्रदेश में कोरोना वायरस के हालातों को लेकर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान मंत्री ने कहा कि कल का दिन राहत भरा था। पिछले 24 घंटे में 2084 सैम्पल की टेस्टिंग में 74 पाजिटिव आए हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर को लेकर चिंता जाहिर की है। कहा कि कल इंदौर के 800 सैंपल की रिपोर्ट आएगी। लगता है कि एक जंप आएगा। लेकिन चिंता की बात नहीं है क्योंकि यह सभी लोग पहले से ही क्वारेंटिन है।

Read More News: दरभा डिवीजन के एक्शन टीम का कमांडर था मारा गया दूसरा नक्सली, एसपी शलभ सिन्हा ने की पुष्टि 
मंत्री ने आगे कहा कि हम लगातार अपनी जांच की क्षमता बड़ा रहे हैं। हम जांच के क्षेत्र मे लंबी छलांग लगाएंगे। सरकार ने तय किया है एक दल बनेगा जिसमें IAS, IPS , CMHO और खाद्य विभाग के अधिकारी भी होंगे। यह दल प्रमुख स्थानों पर जाकर कैंप करेंगे और बारीकी से स्कूटनी करेंगे। व्यवस्था देखेंगे।

Read More News: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज भी कई जगहों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना

नरोत्तम मिश्रा ने ये भी कहा कि कोरोना को लेकर अब हर व्यक्ति को जागरूक रहना होगा। कुछ सावधानियों को अब लाइफ स्टाइल में लेना होगा। यह रोग ही ऐसा है। कम से कम 5 और अधिकतम 10 सदस्य इस प्रशासनिक कमेटी में होंगे।

Read More News: एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने चैलेंज किया एक्सेप्ट, गेंदा फूल गाने पर दी सिजलिंग परफॉर्मेंस, वीडियो वायरल

लाइफ स्टाइल को बदलने की कोशिश करें क्योंकि यह रोग लंबा चल सकता है। सावधानी रखनी होगी। भीड़ न हो। दो मीटर की दूरी हो। 3 मई के बाद ग्रीन इलाकों में रीलेक्सेशन दिया जा सकता है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन खरगोन को लेकर 3 तारीख को तय केंद्र गाइडलाइन तय करेगा। मप्र में प्लाज्मा थेरेपी शुरू हो चुकी है। सफल प्रयोग हो चुका है। आज भी पीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्लाज्मा थेरेपी पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा है परिणाम आते ही उस पर नीति बनाएंगे। हमारे यहां दो लोगों पर प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल हुआ है। दो पर और करेंगे।

Read More News: लेखिका अरुंधति राय के खिलाफ 15 थानों में शिकायत, पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी का आरोप

 
Flowers