कोरोना संक्रमितों को मोबाइल पर मिल रहे उनकी रिपोर्ट नेगेटिव होने का मैसेज, CMHO ने बताया तकनीकी त्रुटि | Corona infected messages received on their mobile messages being negative,

कोरोना संक्रमितों को मोबाइल पर मिल रहे उनकी रिपोर्ट नेगेटिव होने का मैसेज, CMHO ने बताया तकनीकी त्रुटि

कोरोना संक्रमितों को मोबाइल पर मिल रहे उनकी रिपोर्ट नेगेटिव होने का मैसेज, CMHO ने बताया तकनीकी त्रुटि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 5, 2020/6:51 pm IST

रायगढ़: जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कुछ कोरोना संक्रमित लोगों के फोन पर आने वाले मैसेज जिसमें उल्लेख किया जा रहा है कि संबंधित व्यक्ति कोरोना नेगेटिव है यह एक तकनीकी त्रुटि है। कोरोना रिपोर्ट लेने के बाद पॉजिटिव व्यक्ति को ही सूचना मिल रही थी। निगेटिव रिपोर्ट वाले व्यक्तियों को जांच रिपोर्ट आने के पश्चात भी किसी प्रकार की कोई सूचना नही मिल पा रही थी, तो ऐसे व्यक्तियों की सुविधा के लिए अब उन्हें मोबाइल पर मैसेज भेज कर सूचित किया जा रहा है। इस कार्य के दौरान ही यह तकनीकी त्रुटि सामने आई है।

Read More: कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में आज फिर 19 कोरोना संक्रमितों की मौत, 2529 नए मरीजों की पुष्टि

सीएमएचओ डॉ.केशरी ने बताया कि जितनी भी जांच की जा रही है, चाहे वह आरटी-पीसीआर हो, ट्रू-नॉट और रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच हो उन सभी की सैंपल कलेक्शन की जानकारी एक साथ संधारित की जाती है, नेगेटिव रिपोर्ट वालों को मेसेज भेजने के लिए इस डेटा के आधार पर ही जानकारी ली जाती है। मैसेज भेजने के समय कुछ तकनीकी त्रुटि आयी जिसके चलते लोगों को गलत मैसेज मिले हैं। जिसमे कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को नेगेटिव होने की सूचना प्राप्त हुई। इस त्रुटि को सुधारा गया है तथा ऐसी व्यवस्था की गई है कि ऐसी त्रुटि भविष्य में न हो।

Read More: सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में दुर्गा उत्सव को मिली अनुमति, झांकी लगाने की भी छूट