कोरोना फैले या लॉकडाउन हो.. प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगे किसान- टिकैत | Corona spread or lockdown .. Farmers will not back down from per

कोरोना फैले या लॉकडाउन हो.. प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगे किसान- टिकैत

कोरोना फैले या लॉकडाउन हो.. प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगे किसान- टिकैत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : April 13, 2021/11:28 am IST

नई दिल्ली। कोरोना फैले या लॉकडाउन हो। आंदोलनकारी किसान बॉर्डर क्षेत्र से नहीं हटेंगे। किसानों को लामबंद करने के लिए गतिविधियां जारी रहेंगी। ये कहना किसान नेता राकेश टिकैत का है।

पढ़ें- चरमरा सकती है स्वास्थ्य सेवाएं, आश्वासन के बाद भी अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, O…

टिकैत के मुताबिक अगर सरकार किसानों के प्रति चिंतित होती तो ऐसी स्थिति आती ही नहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर क्षेत्र में बैठे किसानों के बीच कोरोना का कोई रोगी नहीं है। कोरोना का डर फैलाया जा रहा है, ताकि आंदोलन खत्म हो सके।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अब तक 44.73 लाख से अधिक टीके लगाए…

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ‘यह शाहीन बाग का आंदोलन नहीं है, जिसे कोरोना का डर दिखा कर हटा दिया जाए। किसान इस जंग में डटे हुए हैं और डटे रहेंगे।’ सरकार रैलियों की अनुमति नहीं देगी, तब भी वे होंगी। उन्होंने कहा, आंदोलन को बदनाम कराने के लिए सरकार ने लाल किले की घटना कराई थी। लाल किले के मामले को आंदोलन से जोड़ना गलत है। वह एक अलग मामला है।

पढ़ें- कोरोना मरीजों के इलाज में नर्सिंग छात्रों की ली…

उन्होंने कहा कृषि में सुधार को लेकर आंदोलन लगातार होते रहे हैं। अंतर सिर्फ इतना है कि पहले की सरकारें हमारी मांगें सुनती थीं। विचार होता था और स्थितियां सुधरती थीं। अब ऐसा नहीं है। यह सरकार लोकतांत्रिक नहीं, बल्कि पेशेवर तरीका अपनाए हुए हैं। सरकार में किसान पृष्ठभूमि के नेताओं की संख्या ना के बराबर है।

 

 
Flowers