निगम ने तीन बड़े शॉपिंग मॉल से किया करार, अब लोगों कोे आसानी से मिलेगी राशन और सब्जियां, कालाबाजारी पर लगेगी रोक | Corporation signed agreement with three big shopping malls, now people will get ration and vegetables easily

निगम ने तीन बड़े शॉपिंग मॉल से किया करार, अब लोगों कोे आसानी से मिलेगी राशन और सब्जियां, कालाबाजारी पर लगेगी रोक

निगम ने तीन बड़े शॉपिंग मॉल से किया करार, अब लोगों कोे आसानी से मिलेगी राशन और सब्जियां, कालाबाजारी पर लगेगी रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : March 27, 2020/9:54 am IST

रायगढ़। देश भर में लॉकडाउन की वजह से हो रही राशन की कालाबाजारी को रोकने और लोगों को आसानी से राशन व सब्जियां पहुंचाने के लिए नगर निगम ने पहल की है। इसके तहत नगर निगम ने शहर के तीन बड़े शॉपिंग मॉल से अनुबंध किया है। इन शॉपिंग मॉल के कर्मचारियों के हेल्प लाइन नंबर भी जारी किये गए हैं।

पढ़ें- BSP प्रबंधन ने बंद किया ब्लॉस्ट फर्नेंस 1 और 6, कोविड 19 संक्रमण के चलते कर्मचारियों ने किया काम …

इन नंबरों पर काल करके कोई भी उपभोक्ता घर बैठे राशन प्राप्त कर सकेगा। नगर निगम ने इसके लिए डिप्टी कलेक्टर रैंक का नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया है जो कीमतों पर नियंत्रण रखने के साथ साथ योजना की मॉनिटरिंग करेंगे।

पढ़ें- कोरोना स्क्रीनिंग के लिए रोकने पर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ की बदसल…

लॉकडाउन की वजह से शहर में पिछले तीन दिनों से लगातार बाजार में भीड़ की स्थिति निर्मित हो रही थी। इतना ही नहीं सब्जियों से लेकर राशन की कीमतों में भी जबरदस्त वृद्धि की शिकायतें मिल रही थीं। इसे देखते हुए नगर निगम ने अब शहरवासियों को रियायती दरों पर घर पहुंच सुविधा देने की योजना बनाई है। निगम ने बिग बाजार, डीएस मार्ट और फूड मार्ट से अनुबंध किया है, जिसके तहत शहर में लोगों को सुबह 8 बजे से 12 के बीच सब्जियों से लेकर राशन तक की घर पहुंच सुविधा मिलेगी।

पढ़ें- मस्जिद में सिर्फ 5 आदमी पढ़ेंगे जुमे की नमाज, मुस्लिम समाज की प्रशास…

नगर निगम ने इसके लिए तीनों कंपनियों के मैनेजर, व स्टाफ के साथ साथ निगम के प्रभारियों का हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है। इन नंबरों पर ऑर्डर देने के साथ ही साथ सामग्रियों की कीमतें अधिक पाए जाने पर शिकायतें भी की जा सकेंगी। डिलीवरी मे दिक्कतें न हो इसके लिए निगम के 100 प्लेसमेंट कर्मचारियों को भी तैनात किया जाएगा। 

 
Flowers