हिंदु राष्ट्र की तरफ बढ़ रहा देश, सैफ अली खान ने 'तानाजी' पर इतिहास से छेड़छाड़ का भी लगाया आरोप | Country moving towards Hindu Rashtra Saif Ali Khan also accused Tanaji of tampering with history

हिंदु राष्ट्र की तरफ बढ़ रहा देश, सैफ अली खान ने ‘तानाजी’ पर इतिहास से छेड़छाड़ का भी लगाया आरोप

हिंदु राष्ट्र की तरफ बढ़ रहा देश, सैफ अली खान ने 'तानाजी' पर इतिहास से छेड़छाड़ का भी लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 20, 2020/11:29 am IST

मुंबई । फिल्म ‘तानाजी : द अनसंग वॉरियर’ साल 2020 की पहली हिट फिल्म बन गई है। तानाजी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। इसमें अजय देवांगन और सैफ अली खान के कैरेक्टर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस बीच सैफ अली खान ने ‘तानाजी’ पर इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए इसे खतरनाक बताया है। हालांकि इसको लेकर उन्हें ट्रोल भी किया जा रही है।
एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि मेरा मानना है कि इंडिया की अवधारणा अंग्रेजों ने दी है, शायद इससे पहले इंडिया की अवधारणा नहीं थी। यही सच्चाई है। इसे लेकर सैफ ट्रोल भी हो गए। सोशल मीडिया पर सैफ को जवाब देते हुए लोगों ने लिखा है कि जब ब्रिटिश के आने तक इंडिया का कॉन्सेप्ट ही नहीं था तो उन्होंने ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ का नाम किसके नाम पर रखा था।

ये भी पढ़ें- BJP सांसद सौमित्र खान का बड़ा बयान, कहा- CAA-NRC विरोध करने वाले बु…

अपने इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा कि ‘तानाजी’ में जो दिखाया गया है, वह इतिहास का हिस्सा नहीं है। ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ गलत है। मेरा रोल काफी दिलचस्प था, कुछ वजहों से मैं स्टैंड नहीं ले पाया हूं, हो सकता है कि अगली बार मैं ऐसा न करुं, इतिहास क्या है, मुझे बखूबी पता है। फिल्म की व्यावसायिक सफलता के लिए इतिहास की गलत व्याख्या की गई है। उन्होंने एक बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि कबीर खान ने कहा था कि वह खराब अभिनय और ढीली स्क्रिप्ट बर्दाश्त कर लेंगे, लेकिन राजनीतिक नैरेटिव में व्यावसायिक सफलता के लिए इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की छूट बर्दाश्त नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बिगड़े बोल, ‘जो सरकारी संपत्ति को नष्ट करे…

सैफ अली खान ने इसी इंटरव्यू के दौरान कहा कि देश जिस दिशा की तरफ बढ़ रहा है, उससे लगता है कि ये सेक्युलर न रहे। हम लोग इसके लिए नहीं लड़ रहे, स्टूडेंट्स लड़ रहे हैं। इस तरह सैफ बिना नाम लिए जेएनयू छात्रों का समर्थन करते दिखे। दरअसल, दीपिका थोड़े दिन पहले जेएनयू गई थीं, जिसके बाद वह विवादों में आ गई थीं।

 
Flowers