क्रिकेट विश्व कप 2019, चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया | cricket worldcup 2019, austrailuya beat afganistan to 7 wickets

क्रिकेट विश्व कप 2019, चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

क्रिकेट विश्व कप 2019, चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 2, 2019/4:17 am IST

ब्रिस्टल। वर्ल्ड कप के चौथे मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। अफगान टीम से मिले 208 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 34 ओवर 5 बॉल में 7 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और अफगानिस्तानी टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर विजयी आगाज किया।

पढ़ें- 32 आईएएस अफसरों का तबादला, कौन किधर गया.. देखिए सूची

मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने काफी संघर्ष किया और किसी तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने 208 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। वहीं जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के हीरो बने डेविड वॉर्नर जो एक साल दो महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने उतरे थे।

पढ़ें- पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 1 जवान 4 घायल, पुलिस का दा…

अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने नजीबुल्लाह जदरान (51) और रहमत शाह (43) के दम पर 38.2 ओवर में 207 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 208 रनों का लक्ष्य था। जवाब देने उतरी उनकी सलामी जोड़ी जिसमें एरोन फिंच के साथ उस्मान ख्वाजा नहीं बल्कि डेविड वॉर्नर थे। बॉल टैंपरिंग कांड में वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा था और वो एक साल दो महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने उतरे थे। वॉर्नर ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और 114 गेंदों में नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। उनकी पारी में 8 चौके शामिल थे।

पढ़ें- चर्चित कांग्रेस नेता की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, भा…

इससे पहले तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड और श्रीलंका ने अपना पहला मैच खेला।  इस मैच में गेंदबाजों के दम पर कीवी टीम ने श्रीलंका को सिर्फ 29.2 ओवरों में 136 रनों पर ढेर कर दिया और बेहद आसान से लक्ष्य को 16.1 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया है। श्रीलंकाई टीम वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में पहली बार 10 विकेट से हारी है। हालांकि, वनडे क्रिकेट में तीन बार श्रीलंका दस विकेट से मैच हार चुकी है, लेकिन वर्ल्ड कप में टीम का इतना खराब प्रदर्शन इससे पहले कभी नहीं देखा गया।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>It was a disappointing day for <a href=”https://twitter.com/ACBofficials?ref_src=twsrc%5Etfw”>@ACBofficials</a>, but here&#39;s a recap of the wickets they claimed during the Aussie chase <a href=”https://twitter.com/hashtag/AfghanAtalan?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#AfghanAtalan</a> <a href=”https://twitter.com/hashtag/CWC19?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#CWC19</a> <a href=”https://t.co/Kmu5jMTSmS”>pic.twitter.com/Kmu5jMTSmS</a></p>&mdash; ICC (@ICC) <a href=”https://twitter.com/ICC/status/1134933337674526720?ref_src=twsrc%5Etfw”>June 1, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 

 

 
Flowers