सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज | Crown Prince Mohammed bin Salman of Saudi Arabia gets first dose of Corona vaccine

सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : December 26, 2020/1:46 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना काल के बीच अच्छी खबर सामने आई है। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को शुक्रवार को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य मंत्री डॉ तौफीक अल-रबिया ने क्राउन प्रिंस का नागरिकों को वैक्सीन प्रदान करने के लिए उनकी उत्सुकता और निरंतर प्रयासों के लिए शुक्रिया अदा किया है।

पढ़ें- गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल होने दिल्ली पहुंचे करीब 150 सैनिक कोरोना पॉजिटिव, कैंट में किए गए क्वारंटीन- सूत्र

क्राउन प्रिंस को वैक्सीन तब लगाई गई है, जब हाल ही में सऊदी अरब ने फाइजर और बायोएनटेक द्वारा तैयार की गई कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की है। फाइजर और बायोएनटेक वैक्सीन को इसी महीने प्रयोग के लिए अनुमति दी गई थी।  

पढ़ें- भाजपा जिलाध्यक्षों को सीएम शिवराज ने दी नसीहत, अपना…

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के 3,61,903 मामले हैं, जबकि 3,52,815 मरीजों ने वायरस को मात दी है और इस बीमारी से संक्रमणमुक्त हुए हैं। अभी तक कोविड-19 की वजह से देश में 6,168 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है। 

पढ़ें- ब्रिटेन की महारानी ने क्रिसमस संदेश में दीपावली, वै…

क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दुनिया के उन कुछ चुनिंदा नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस वैक्सीन को लगवाया है। पिछले हफ्ते, इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लाइव टेलीविजन पर वैक्सीन लगवाई थी। इससे पहले, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ली थी। 

 

 
Flowers