दिल धड़का देने वाले फ़ाइनल में मुंबई इंडियन्स बन गई आईपीएल चैम्पियन, चेन्नई हाथ मलते रह गई

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 12 May 2019 10:22 PM, Updated On 13 May 2019 02:26 AM

हैदराबाद। ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने बेहद रोमांचक फाइनल में चेन्नै सुपर किंग्स को मात्र 1 रन से हराकर रेकॉर्ड चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां राजीव गांधी इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को इस खिताबी मुकाबले में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। इसके बाद चेन्नै टीम शेन वॉटसन (80) की उम्दा पारी के बावजूद 7 विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें: मालवा निमाड़ की 8 सीटों पर मतदान 19 मई को, दोनों पार्टी के दिग्गजों ने झोंकी ताकत

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। मुंबई के ओपनर बल्लेबाज डिकॉक ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े, डिकॉक ने 17 गेंदों पर 29 रन बनाए जिसमें चार छक्के शामिल थे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में दिखे, लेकिन दीपक चहर की गेंद पर धोनी को कैच थमा दिए

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी की सुरक्षा में भारी चूक, समर्थकों की भीड़ के कारण रुका काफिला, जानिए पूरी बात

चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथा IPL जीतने के लिए 150 रन बनाना हैं। इससे पहले दोनों टीमों ने IPL का खिताब तीन-तीन बार अपने नाम कर चुके हैं, और जो भी टीम आज मैच जीतेगी वो IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा बार IPL जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम से दर्ज करेगी।

Web Title : CSK target of 150 runs to win, Chennai Duplessis by 26 runs

जरूर देखिये