1960 के बाद 12 मार्च को यहां पहली बार होगी CWC की बैठक, राहुल-प्रियंका रहेंगे मौजूद | CWC Meeting held in ahmedabad after 59 years

1960 के बाद 12 मार्च को यहां पहली बार होगी CWC की बैठक, राहुल-प्रियंका रहेंगे मौजूद

1960 के बाद 12 मार्च को यहां पहली बार होगी CWC की बैठक, राहुल-प्रियंका रहेंगे मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : March 5, 2019/4:28 pm IST

नई दिल्ली: कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक 12 मार्च को अहमदाबाद में आयोजित होगी। पहले य​ह बैठक 28 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाला था, लेकिन पुलवामा अटैक के चलते बैठक टाल दी गई थी। बताया जा रहा है कि 1960 के बाद दूसरी बाद यहां पहली बार सीडब्ल्यूसी की बैठक हो रही है साथ ही सीडब्ल्यूसी की बैठक के साथ ही पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह बैठक अहम माना जा रहा है।

Read More: राफेल मामले में लगाई गई पुर्नविचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि गुजरात में लंबे वक्त के बाद सीडब्ल्यूसी की बैठक आयोजित हो रही है। इससे पहले 1960 में सीडब्लूसी की बैठक हुई थी। चुनाव से ठीक पहले गुजरात में सीडब्लूसी की बैठक काफी अहम है। क्योंकि, प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात से हैं।

Read More: पाकिस्तानी हुकूमत ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा सहित कई सगठनों को किया बैन

कांग्रेस अध्यक्ष के तौर राहुल गांधी के जिम्मेदारी संभालने के बाद सीडब्ल्यूसी की यह चौथी बैठक होगी और लगातार दिल्ली से बाहर होने वाली दूसरी बैठक है। इससे पहले सीडब्ल्यूसी की पिछली बैठक में महात्मा गांधी की कर्मभूमि वर्धा में हुई थी।