विशाखापट्नम तट से शनिवार को टकरा सकता है चक्रवाती तू्फान, छत्तीसगढ़ पर व्यापक असर संभव | Cyclonic storm can collide tomorrow with Visakhapatnam coast. wider effect possible on Chhattisgarh

विशाखापट्नम तट से शनिवार को टकरा सकता है चक्रवाती तू्फान, छत्तीसगढ़ पर व्यापक असर संभव

विशाखापट्नम तट से शनिवार को टकरा सकता है चक्रवाती तू्फान, छत्तीसगढ़ पर व्यापक असर संभव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 14, 2018/12:33 pm IST

रायपुर। बंगाल की खाड़ी में अगले 12 घटें के अंदर चक्रवाती तूफान ‘पेथाई’ आने का खतरा बना हुआ है। ये तूफान विशाखापट्नम तट से कल टकरा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक इस तूफान का छत्तीसगढ़ में व्यापक असर पड़ सकता है। राज्य में दो दिन बाद भारी बारिश हो हो सकती है।

मौसम विज्ञानियों ने किसानों को धान को ढांक कर रखने की सलाह दी है। तूफान के असर से किसानों को तूफान के असर से हो भारी नुकसान भी हो सकता है। गौरतलब है कि धान खरीदी के चलते बड़ी मात्रा में धान मंडियो में खुला पड़ा है, वहीं अधिकांश किसानों ने धान अभी बेचा नहीं है तो उनके भी धान खुले में रखे हुए हैं। इस तूफान को थाईलैंड ने नाम दिया है। बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जो आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में तूफ़ान लेकर आएगा।

यह भी पढ़ें : एयरपोर्ट पर पकड़ाया 3 किलो सोना, आयकर विभाग जांच में जुटा 

यह चक्रवात उत्तरी तमिलनाडु की तरफ पश्चिम की ओर बढ़ सकता है। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही उत्तर की तरफ से आ रही ठंडी हवाओं के कारण सर्दी में भी इजाफा हुआ है। हालांकि, मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकराने के बाद तूफ़ान कमजोर पड़ सकता है।

 
Flowers