चमोली में ग्लेशियर टूटने से 8 की मौत, अब तक 384 लोगों को बचाया गया | Death of a glacier in Chamoli, 384 people have been rescued so far

चमोली में ग्लेशियर टूटने से 8 की मौत, अब तक 384 लोगों को बचाया गया

चमोली में ग्लेशियर टूटने से 8 की मौत, अब तक 384 लोगों को बचाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 24, 2021/6:48 am IST

चमोली। उत्तराखंड के चमोली जिले में जोशीमठ सेक्टर के सुमना क्षेत्र में हिमखंड टूटने के बाद इसकी जद में आए सड़क निर्माण कार्य में जुटे व्यक्तियों को बचाने में सेना का अभियान जारी है। सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राहत बचाव के दौरान 384 व्यक्तियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इसमें छह की हालत गंभीर बनी हुई है।

पढ़ें- सोनू सूद की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

वहीं, सेना ने आठ लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। बर्फ के नीचे फंसे शेष व्यक्तियों का पता लगाने के लिए बचाव अभियान भी जारी है। बताया गया कि बर्फबारी के बीच भी सेना ने रेस्क्यू जारी रखा। रात्रि को रेस्क्यू आपरेशन को रोकने के बाद आज सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया। वहीं, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हेलीकाप्टर से प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया है।

पढ़ें- थरूर ने सुमित्रा महाजन के निधन की गलत खबर कर दिया था ट्वीट, ट्वीट ह..

शुक्रवार की दोपहर में सुमना टू के बीआरओ शिविर में हिमस्खलन हुआ। जिससे शिविर तबाह हो गया था। शिविर में सड़क निर्माण में जुटे मजदूर, मशीन चालक, अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। जिनकी संख्या अभी साफ नहीं है। परंतु सेना का कहना है कि अभी कई लोग लापता होने की सूचना पर रेस्क्यू जारी है।

पढ़ें- नहीं रहे बॉलीवुड के दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़, कोरोना स…

गौरतलब है कि बीते दिन सुमना टू में हिमखंड टूटने की सूचना मिली थी, इस क्षेत्र में सड़क निर्माण के कार्य चल रहा था, ऐसे में वहां रह रहे व्यक्तियों की स्थिति को लेकर जानकारी जुटाने में हो रही देरी से मदद में भी बिलंब होना स्वाभाविक है।