रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने की विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात,सभी पहलुओं पर करीब एक घंटे हुई चर्चा

 Edited By: Renu Nandi

Published on 03 Mar 2019 11:40 AM, Updated On 03 Mar 2019 11:41 AM

नई दिल्ली। भारत के वीर सिपाही वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी से पूरा देश खुश है। इस दौरान अभिनंदन से मिलने वालो का सिलसिला जारी है। शनिवार शाम अभिनंदन से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने करीब एक घंटे उनसे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की।

 

अभिनंदन की वीरता को देखते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि समूचे राष्ट्र को उनके साहस एवं दृढ़ता पर गर्व है। बताया जा रहा है कि जिस समय रक्षा मंत्री अभिनंदन से मिलने गई उस वक्त उनके साथ वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी और अभिनंदन की पत्नी भी मौजूद थी।

सूत्रों के अनुसार भारतीय वायुसेना के एक मेडिकल संस्थान में हुई मुलाकात के दौरान अभिनंदन ने पाकिस्तान की गिरफ्त में करीब 60 घंटे रहने के बारे में रक्षा मंत्री को विस्तार से जानकारी दी. ध्यान हो कि अभिनंदन शुक्रवार देर शाम अटारी - वाघा सीमा होते हुए भारत पहुंचे और इसके करीब ढाई घंटे बाद रात करीब पौने 12 बजे वह वायुसेना के एक विमान से नयी दिल्ली पहुंचे थे। जब उन्होंने भारतीय सीमा में प्रवेश किया तो देखा गया था कि उनकी दायीं आंख के पास सूजन और काले घेरे हैं जिससे अंदाज़ लगाया जा रहा था कि उन पर शारीरिक प्रताड़ना भी की गई होगी।


अभिनंदन की भारत लौटने के बाद से एएफसीएमई में मेडिकल जांच चल रही है. बता दें कि उन्हें पाकिस्तानी अधिकारियों ने 27 फरवरी को पकड़ लिया था. दरअसल, पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के साथ हुई एक झड़प के दौरान उनका मिग 21 गिर गया था. लेकिन उन्होंने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तानी वायुसेना के एफ - 16 को मार गिराया था। वतन वापसी के बाद अभिनंदन की मेडिकल जांच के बाद उन्हें अब वायु सेना के हॉस्टल में शिफ्ट करा दिया गया है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं पाया है कि अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में क्या निकल कर आया है।

Web Title : Defence Min India meets the Air Warrior Abhinandan

जरूर देखिये