नाथुला बाॅर्डर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को चीनी सैनिकों ने कहा नमस्ते | Defense Minister Nirmala Sitharaman arrived at Nathula Border, Chinese solder say's namaste to her

नाथुला बाॅर्डर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को चीनी सैनिकों ने कहा नमस्ते

नाथुला बाॅर्डर पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को चीनी सैनिकों ने कहा नमस्ते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 8, 2017/11:06 am IST

नई दिल्ली। शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सिक्किम स्थित नाथुला दर्रे का दौरा किया। वहां उन्होंने चीनी सैनिकों से भी मुलाकात की। चीनी सैनिकों ने सीतारमण का नमस्ते कहकर अभिवादन किया जिसके जवाब में उन्होंने भी चीनी सैनिकों को नमस्ते कहा। निर्मला सीतारमण का दौरा चीनी सैनिकों के साथ उनकी रौचक मुलाकात के कारण सुर्खियों में रहा।

चीन ने माना जानबूझकर नाथुला बॉर्डर को किया था बंद..

रक्षा मंत्री ने इस मुलाकात का एक विडियो ट्वीट किया, जो कि काफी रोचक और खुशनुमा है। विडियो में देखा जा सकता है कि एक चीनी सैनिक अपनी यूनिट के अन्य सदस्यों का रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से परिचय करा रहा है। यहीं पर मंत्री ने चीनी सैनिकों को नमस्ते कहा जिसके बदले में सैनिकों ने भी उन्हे नमस्ते कहा जिस पर सीतारमण ने उनसे इसका मतलब पूछ लिया।

देखिए निर्मला सितारमण का चीनी सैनिकों से बातचीत का पूरा विडियो

नमस्ते का अर्थ बताने में नाकाम रहे चीनी सैनिकों को रक्षा मंत्री ने नमस्ते का अर्थ भी बताया और उनसे उनके नाम का अर्थ भी जाना। सिक्किम के एक दिवसीय दौरे पर आई सीतारमण गंगटोक से 52 किलोमीटर दूर नाथूला सड़क मार्ग से पहुंची और उन्होंन यहां तैनात सेना तथा आईटीबीपी अधिकारियों से बातचीत की। 

 

 
Flowers