Delhi Election 2020: शाहीन बाग के बूथों पर उमड़ी मतदाताओं की भीड़, 500 मीटर तक लगी कतार | Delhi assembly election 2020 long line of voters turned our in shaheen baagh

Delhi Election 2020: शाहीन बाग के बूथों पर उमड़ी मतदाताओं की भीड़, 500 मीटर तक लगी कतार

Delhi Election 2020: शाहीन बाग के बूथों पर उमड़ी मतदाताओं की भीड़, 500 मीटर तक लगी कतार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 8, 2020/6:16 am IST

पिछले करीब डेढ़ महीने से शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों के बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर उत्साह देखने को मिला। पूरी ओखला विधानसभा सीट और खासकर शाहीन बाग इलाके में शनिवार सुबह से ही मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगे। 

Read more News: सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मेला का किया शुभारंभ…

सतर्कता बरतते हुए चुनाव आयोग ने यहां की पांच सीटों को संवेदनशील घोषित किया हुआ है, लेकिन इसके बावजूद यहां के मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए इतनी भीड़ एक मजबूत लोकतंत्र का चेहरा दर्शा रही है। इन इलाकों में मतदाताओं की इतनी ज्यादा भीड़ है कि शाहीन पब्लिक स्कूल में खड़े मतदाताओं की करीब आधी किलोमीटर लंबी कतार लग गई। 

Read More News: बारिश के कारण खुले में रखे धान भीगे, लाखों का नुकसान, धान खरीदी भी प्रभावित

यहां भारी संख्या में महिला और पुरुष मतादाता वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं। इनके अलावा यहां वृद्ध वोटरों की भी अच्छी-खासी संख्या है। मालूम हो कि शाहीन बाग इलाका ओखला विधानसभा क्षेत्र के अंदर आता है। यहां पिछले 15 दिसंबर से भारी संख्या में लोग नागरिकता कानून, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में बैठे हुए हैं। 

Read more News: रेलवे स्टेशन पर धरने में बैठे हजारों यात्री, नाराज यात्रियों ने की …

15 दिसंबर से यहां की सड़कें जाम हैं। लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। पिछले दिनों यहां गोलीबारी की घटना हो गई थी, जिसके बाद माहौल और भी ज्यादा गंभीर हो गया था। ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने अमानतुल्ला खान, भारतीय जनता पार्टी ने ब्रह्म सिंह और कांग्रेस ने परवेज हाशमी को उतारा है।

Read more News: सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मेला का किया शुभारंभ…

 
Flowers