राजनांदगांव से टोल प्लाजा हटाने की मांग, केंद्र को 2 सप्ताह के अंदर देना होगा जवाब | Demand to remove toll plaza from Rajnandgaon, center will have to reply within 2 weeks

राजनांदगांव से टोल प्लाजा हटाने की मांग, केंद्र को 2 सप्ताह के अंदर देना होगा जवाब

राजनांदगांव से टोल प्लाजा हटाने की मांग, केंद्र को 2 सप्ताह के अंदर देना होगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 16, 2020/8:49 am IST

बिलासपुर। हाईकोर्ट ने राजनांदगांव में दुर्ग-अंजोरा बाइपास से टोल हटाने के लिए केंद्र सरकार से दो हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है। रईस अहमद शकील ने टोल हटाने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई है।

पढ़ें- मरवाही कांग्रेस की परंपरागत सीट, हमारी जीत पक्की- भूपेश बघेल

चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने मामले की प्रारंभिक सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से 2 सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया है। इसके साथ ही एक दूसरे मामले में हाईकोर्ट ने 45 दिनों के भीतर रिटायर्ड उपसंचालक मत्स्य के पेंशन व ग्रेच्युटी राशि का भुगतान करने का निर्देश सचिव व संचालक मत्स्य विभाग को जारी किया है।

पढ़ें- नीतीश कैबिनेट के दूसरे मंत्री की कोरोना से मौत, सीए.

बता दें कि बिलासपुर निवासी सरोज कुमार जून 2019 में अपने पद से रिटायर्ड हुए थे। रिटायर होने के 1 साल बाद भी उन्हें ग्रेच्युटी व पेंशन का भुगतान विभाग की ओर से नहीं किया गया, जिसको लेकर उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

पढ़ें- आज आएंगे NEET के रिजल्ट, ऐसे देख सकेंगे नतीजे.. देखिए

जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच ने मामले पर सुनवाई करते हुए 45 दिनों के भीतर याचिकाकर्ता का पेंशन शुरू करने व ग्रेच्युटी का भुगतान करने का निर्देश सचिव व संचालक मत्स्य विभाग को जारी किया है।

 
Flowers