डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज मिले, फिर बढ़ सकता है यहां डेंगू का कहर | Dengue's two positive patients can be found, then there can be dengue widespread here

डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज मिले, फिर बढ़ सकता है यहां डेंगू का कहर

डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज मिले, फिर बढ़ सकता है यहां डेंगू का कहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 28, 2019/4:51 am IST

भिलाई। छत्तीसगढ़ में में अभी बारिश का मौसम पूरी तरह से शुरू भी नहीं हुआ, लेकिन डेंगू ने अपना कहर शुरू कर दिया है। भिलाई में डेंगू के दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इलाज के लिए दोनों मरीजों को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: जेल ब्रेक मामले में एक और कैदी गिरफ्तार, 2 अन्य की तलाश जारी, जल्द होगी गिरफ्तारी

भिलाई में पिछले साल 50 से ज्यादा लोगों की डेंगू से मौत हो गई थी, और इस साल बारिश शुरू होते ही भिलाई में डेंगू के फिर दो मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि एक मरीज यूपी का रहने वाला है, वहीं दूसरा मरीज पुणे का रहने वाला है। वैसे भी जुलाई से लेकर सितंबर तक का महीना डेंगू के लिए बेहद संवेदनशील माना जाता है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस मोर्चा की आज महत्वपूर्ण बैठक, निकाय चुनाव को लेकर तैयार की जाएगी रणनीति

इधर इन दिनों भिलाई नगर निगम की सफाई व्यवस्था ठप हो गई है। एक ओर दुर्ग जिला प्रशासन का दावा है कि भिलाई-दुर्ग में डेंगू से निपटने की तैयारी जनवरी महीने से ही चल रही है, लेकिन दूसरी ओर डेंगू के मरीज मिल रहे हैं, लिहाजा जिला प्रशासन को दावों की असलियत सामने देखने को मिल रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/hd9Nj42KvcU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>