डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण में ठनी, बैठक छोड़कर निकल गए बाहर | Deputy CM Ajit Pawar and Minister Ashok Chavan, embattled, left the meeting and left

डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण में ठनी, बैठक छोड़कर निकल गए बाहर

डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण में ठनी, बैठक छोड़कर निकल गए बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 3, 2020/12:24 pm IST

मुंबई। महाराष्‍ट्र में मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के मुद्दे को लेकर महाविकास आघाड़ी सरकार के नेताओं के बीच बुधवार देर रात को चली 4 घंटे की बैठक में डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण में ठन गई, सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने इस बैठक में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्रालय की मांग की जबकि दोनों ही मंत्रालय पहले से ही शिवसेना और एनसीपी के पास है।

ये भी पढ़ें: गरजे गृह मंत्री शाह , बोले- राहुल बाबा CAA कानून नहीं पढ़ें है तो मैं इटैलियन…

सूत्रों के मुताबिक बैठक में अजित पवार ने कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण का नाम लिया तब असहज अशोक चव्हाण ने जवाब में कहा कि हम भी मंत्रिमंडल में है जबकि पृथ्‍वीराज मंत्रिमंडल के सदस्य नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मैं भी पूर्व मुख्यमंत्री हूं और कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष रह चुका हूं। इसलिए जो सामने है उनसे बात किया जाय और मंत्रियों के मंत्रालय बदलकर दे दिये जाएं।

ये भी पढ़ें: ‘आप भारत के प्रधानमंत्री हैं या पाकिस्तान के एंबेसडर’, ममता बनर्जी …

इस बात पर अजित पवार ने कहा कि पृथ्वीराज चव्हाण संयमी नेता हैं। जिस पर बैठक का माहौल और बिगड़ गया, अजित पवार ने आगे कहा कि पृथ्वीराज वरिष्ठ नेता हैं। चर्चा में वो थे आप में से नेता कौन है, यह बाहर जाकर तय करिये, इसके बाद गुस्साये अशोक चव्हाण बैठक छोड़कर निकल गए थे।

ये भी पढ़ें: कोटा में शिशुओं की मौत का मामला, मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम गहलोत …

करीब 4 घंटे तक चली इस बैठक में कोई हल नहीं निकला। सूत्रों के मुताबिक अशोक चव्हाण ने खुद को राजस्व विभाग मिले इसलिए कांग्रेस पार्टी में दबाव भी बनाया। बताया जाता है कि अशोक चव्हाण ने सोनिया गांधी को भी राजस्व मंत्रालय के लिए फ़ोन किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/IjChyByLS40″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>