किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी हुई डिरेल, 14 डिब्बे पटरी से उतरे, मौके पर रेलवे के अधिकारी | Derailed goods train going from Kirandul to Visakhapatnam

किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी हुई डिरेल, 14 डिब्बे पटरी से उतरे, मौके पर रेलवे के अधिकारी

किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी हुई डिरेल, 14 डिब्बे पटरी से उतरे, मौके पर रेलवे के अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 30, 2020/4:32 am IST

जगदलपुर। किरंदुल विशाखापट्टनम रेल लाइन पर सुरंग के भीतर मालगाड़ी पटरी से उतर गई। यह मालगाड़ी किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही थी। जगदलपुर से 80 किलोमीटर की दूरी पर उड़ीसा के कोरापुट रेलखंड में जरती एवं मल्ली गुड़ा स्टेशनों के बीच यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Read More News: मोदी और योगी की तस्वीर के साथ किया विदेशी कंपनी के मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

सिंगल लाइन होने के कारण जगदलपुर कोरापुट के बीच रेल आवागमन फिलहाल ठप है। पिछले डेढ़ सालों में दूसरी घटना इस सुरंग में हुई है। सुरंग के भीतर मालगाड़ी के पलटने की वजह से सुधार कार्य में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किरंदुल से विशाखापटनम जाने वाली यात्री ट्रेन को इस हादसे की वजह से किरंदुल में ही रद्द करना पड़ गया।

Read More News: CG Ki Baat: नगरनार में विनिवेश…अपनी फैक्ट्री, अपना प्रदेश! विपक्ष ने पूछा- प्लांट खरीदने के लिए कहां से आएगा पैसा?

विशाखापटनम से किरंदुल जाने वाली यात्री ट्रेन को कोरापुट में रद्द कर वहीं से डाउन ट्रेन बनाकर वापस विशाखापट्टनम भेज दिया गया। रेल लाइन बहाल करने के लिए सुबह से ही कोरापुट और किरंदुल से राहत ट्रेन रवाना हुई है। देर शाम तक दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी के आगे और पीछे के सही सलामत बचे धब्बों को ट्रेन से अलग कर सुरंग के अंदर फंसे डिब्बों को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। सुरंग के अंदर क्रेन और भारी मशीनरी का उपयोग संभव नहीं है। इस वजह से रेल मार्ग को बहाल करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। इस रेल मार्ग पर 48 सुरंगे हैं जिनमें हादसों का खतरा बना रहता है।

Read More News: ‘लव जिहाद’ कानून का कोड़ा तैयार! कांग्रेस ने पूछा- धर्मांतरण के तो खिलाफ हैं, लेकिन नए कानून की आखिर क्या जरुरत क्या थी?

 
Flowers