'लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को मिले बेहतर सुविधाएं, उनके परिवार को नहीं होनी चाहिए कोई समस्या' | DGP DM Awasthi's message for policemen performing duty in an uneasy situation

‘लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को मिले बेहतर सुविधाएं, उनके परिवार को नहीं होनी चाहिए कोई समस्या’

'लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को मिले बेहतर सुविधाएं, उनके परिवार को नहीं होनी चाहिए कोई समस्या'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 28, 2020/11:44 am IST

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि सभी पेट्रोलिंग में लगे पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के लिये अच्छा खाना व शुद्ध पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही पुलिस लाइन में पानी, दूध आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें- बस्तर पुलिस की सराहनीय पहल, गांव में कैंप लगाकर परिवारों को बांटा राशन

अवस्थी ने कहा है कि पुलिस अधिकारी, कर्मचारी विषम परिस्थिति में निरंतर ड्यूटी पर तैनात हैं। पुलिसकर्मियों के परिवार को किसी प्रकार की समस्या न आये, इसका विशेष ध्यान रखें। उनके परिवार को आवश्यक सेवा और वस्तुएं आदि की उपलब्धता व आपूर्ति सुनिश्चित करना पुलिस लाइन के उप पुलिस अधीक्षक व रक्षित निरीक्षक की अहम जिम्मेदारी है।

पढ़ें- नागरिक और स्वयंसेवी संस्था भी कर सकते है मदद, लॉकडाउन में की जा रही…

जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कोरोना वायरस पॅाजिटिव मरीजों को अस्पताल ले जाने तथा क्वारेंटाईन सेंटर्स पर लगायी गयी है, वे समस्त सुरक्षा मापदण्ड का कड़ाई से पालन करें।

पढ़ें- सभी शासकीय एवं निजी चिकित्सालय में अत्यावश्यक सेवाओं में कार्य करने…

संबंधित पुलिस अधीक्षक स्वयं यह सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार से कोई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में न आये, वे आवश्यक सुरक्षित दूरी बनाये, मास्क, सेनिटाइजर आदि के उपयोग के साथ-साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। ऐसे पुलिसकर्मी जो ड्यूटी के बाद विश्राम के लिए एक ही जगह रुक रहे हैं वे एक दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाकर रखें साथ खाना खाते समय भी दूरी का ध्यान रखें।