कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सीएम हाउस में आपदा प्रबंधन की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा | Disaster Management meeting in CM house on matter of Coronavirus

कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सीएम हाउस में आपदा प्रबंधन की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

कोरोनावायरस के रोकथाम और बचाव के लिए सीएम हाउस में आपदा प्रबंधन की बैठक, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : March 19, 2020/10:43 am IST

रायपुर: राजधानी रायपुर में एक युवती को कोरोनावायरस पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। राजधानी रायपुर के कई इलाकों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके निवास कार्यालय में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक आयोजित बुलाई गई। बैठक के बाद कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया है।

Read More: मुख्यमंत्री और मंत्रीगणों के निवास में 31 मार्च तक मिलने जुलने का कार्यक्रम स्थगित रहेगा

मंत्री चौबे ने कहा है ​कि मामले की गंभीरता को देखते हुए हम क्या कुछ तैयारी कर सकते हैं, भीड़ को किस तरह से नियंत्रित किया जा सकता है, इस पर विस्तार से चर्चा हुई है। हॉस्पिटल में किस तरह से सुविधाएं बढ़ाई जा सकती है इस मुद्दे पर भी चर्चा की गई है। आपदा प्रबंधन के लिए जितनी भी राशि की जरूरत होगी सरकार की ओर से दिया जाएगा।

Read More: राजधानी में कोरोना के खिलाफ बड़ा एक्शन, संक्रमित युवती के निवास स्थल की दो कॉलोनियों में शट डाउन का निर्देश

उन्होंने आगे बताया कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई है। रोगथाम और बचाव ही कोरोना से बचाव का सबसे असरदारक उपाय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। होली के समय 12 हजार लोग बाहर गए और आए हैं और इन्हें आईडेंटिफाई करना बहुत मुश्किल है। आज की कैबिनेट स्थगित कर दी गई है, बैठक का समय आज प्रधानमंत्री के संबोधन के समय था इसलिए स्थगित किया गया।

Read More: 10वीं, 12वीं के मूल्यांकन कार्य के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी, कोरोना का लक्षण दिखें तो दें तुरंत सूचना

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत, मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास गौरव द्विवेदी, स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य सहित अन्य अधिकारी मौजूद।

Read More: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा बोले- बीजेपी विधायकों का कोरोना टेस्ट होना चाहिए