बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मी बर्खास्त, दस्तावेजों की जांच से मचा हड़कंप.. देखिए | Dismissal of shikshakarmi

बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मी बर्खास्त, दस्तावेजों की जांच से मचा हड़कंप.. देखिए

बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मी बर्खास्त, दस्तावेजों की जांच से मचा हड़कंप.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 29, 2019/8:00 am IST

जांजगीर। शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त हो गई है। फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी करने वाले शिक्षाकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने चितरंजन प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

पढ़ें- सहकारिता मंत्री ने दी कैलाश विजयवर्गीय को चुनौती, हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं, समर्थन में हैं 121 विधायक

गौरतलब है इससे पहले बालोद जिले के साल्हेभाट प्राथमिक शाला में बीएड की फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे वर्ग तीन के दो शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त किया गया था। गुरूर ब्लॉक से एक और शिक्षा कर्मी कौशल कुमार गजेन्द्र की भी फर्जी डिग्री की शिकायत विभाग को मिली है जिस पर अधिकारी द्वारा जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

पढ़ें- रमन का कर्ज माफी पर तंज, किसानों को फुटबॉल समझते हैं भूपेश बघेल, जैसा चाहे वैसा खेलें.. आप भी सुनिए

साल 2008 में गुरूर जनपद पंचायत द्वारा शिक्षाकर्मियों की भर्ती की गई। उसी समय दोनों शिक्षाकर्मी चंन्द्रभूषण बांधे और भगवती प्रसाद देवांगन साल्हेभाट के प्राथमिक शाला में पदस्थ हुए। इन दोनों की बीएड डिग्री फर्जी पाई गई, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

पढ़ें- कैबिनेट मंत्री ने पीड़ित परिजनों से भेंट कर तत्काल .

खेल-खेल में घर पर मौजूद पैरे में बच्ची ने लगा दी आग.. देखें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ny6EauwTBns” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>