कलेक्ट्रेट परिसर में कचरा साफ करती दिखीं संभाग आयुक्त, कहा- 'मैं हूं कबाड़ी', जानिए पूरी बात... | Divisional commissioner clean Collector Campus

कलेक्ट्रेट परिसर में कचरा साफ करती दिखीं संभाग आयुक्त, कहा- ‘मैं हूं कबाड़ी’, जानिए पूरी बात…

कलेक्ट्रेट परिसर में कचरा साफ करती दिखीं संभाग आयुक्त, कहा- 'मैं हूं कबाड़ी', जानिए पूरी बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : December 20, 2019/3:48 am IST

श्योपुर: कलेक्ट्रेड परिसर में गुरुवार को एक महिला को कचरा साफ करते देखा गया, दरअसल कचरा साफ कर रही यह महिला कोई और नहीं बल्कि चंबल आयुक्त रेनू तिवारी हैं। इस दौरान उन्होंने गंदगी करने वाले कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। जिला प्रशासन के अधिकारी तो तब हैरान रह गए जब रेनू तिवारी ने कचरा उठाकर अपनी गाड़ी में रख लिया।

Read More: नर्सों की फेयरवेल पार्टी में सिविल सर्जन ने जमकर किया डांस.. वीडियो वायरल

मिल जानकारी के अनुसार चंबल आयुक्त रेनू तिवारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए दो दिवसीय प्रवास पर श्योपुर पहुंची थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद रेनू तिवारी कलेक्टर परिसर का मुआयना कर रहीं थी, इसी दौरान कुछ कर्मचारी चाय के गिलास खिड़की से बाहर फेंकते नजर आए। ये देखकर पहले तो ​आयुक्त रेनू तिवारी चाय के डिस्पोजल उठाकर अपनी गाड़ी में रख लिया और इसके बाद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। इन अधिकारियों को तत्काल शो कॉज नोटिस जारी करने का भी निर्देश दिया गया है।

Read More: बिलासपुर जिले में भी 45 बागियों को बीजेपी ने दिखाया बाहर का रास्ता, आज दूसरी बड़ी कार्रवाई

इसके बाद कमिश्नर ने पूरे कलेक्ट्रेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कर्मचारी हॉल में गुटखा खाते मिले एक कर्मचारी को फटकार लगाई, तो वहीं कुछ बाबुओं के चेंबर में रखे कचरे को खुद साफ किया।

Read More: धान खरीदी केंद्र में पाए गए 1100 बोरी अधिक धान, नोडल अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश

चंबल कमिश्नर रेनू तिवारी कलेक्ट्रेट में निरीक्षण के बाद पत्रकारों से रूबरू हुईं। उन्होंने बताया कि मैंने ‘मैं हूं कबाड़ी’ योजना चलाई है। आप जानते हैं कि मैं जब से चंबल कमिश्नर बनी हूं मेरा एक खुद का एक अभियान चल रहा है। ‘मैं हूं कबाड़ी’ अभियान 1 महीने मैंने मुरैना में चलाया था। मैं अपने आपको कबाड़ी मानती हूं। आप जैसे लोग मेरी मदद करते हैं। कलेक्ट्रेट के कर्मचारी सुबह 10 बजे आए अगरबत्ती लगाई और काम करने बैठ गए। इतना काम रहता है कि नजर ही नहीं जाता कि हम कचरे में बैठे हैं या डब्बा गंदा हो रहा है। इसीलिए मैंने यह योजना चलाई है। जहां भी कचरा दिखता है मेरा सिर घूमने लगता है।

Read More: बीजेपी ने बागी प्रत्याशियों को किया पार्टी से बाहर, एक सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ताओं पर की कार्रवाई