गुरुवार के दिन भूलकर भी नहीं खाए केला, भगवान विष्णु को प्रसन्न करने जरुर करें ये आसान उपाय | Do not forget to eat bananas even on Thursday, make these easy steps to please Lord Vishnu

गुरुवार के दिन भूलकर भी नहीं खाए केला, भगवान विष्णु को प्रसन्न करने जरुर करें ये आसान उपाय

गुरुवार के दिन भूलकर भी नहीं खाए केला, भगवान विष्णु को प्रसन्न करने जरुर करें ये आसान उपाय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 3, 2020/5:13 am IST

धर्म। गुरुवार के दिन भक्तों को भगवान विष्णु की सच्चे मन से पूजा करना चाहिए। उनके आशीर्वाद से कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार के दिन कुछ उपायों को जरूर करना चाहिए। इसके साथ ही गुरुवार को कुछ ऐसे आदतों को भी त्याग करना चाहिए। चहिए जानते है गुरुवार को भगवान विष्णु को करने वाले कुछ आसान उपाय।

Read More News: कोरोना के ब्लैक आउट में पीएम मोदी ने जलाई सकारात्मकता की रोशनी, दिलोंं को छू गई वीडियो संदेश की एक-एक 

गुरुवार के केले की पूजा का विधान है। इसलिए अगर भगवान को प्रसन्न करना चाहते हैं तो केले का त्याग करना होगा। सिर्फ गुरुवार को आप केला नहीं खाए। भगवान विष्णु को इस दिन केला अर्पित किया जाता है। व्रत रखने वालों को तो इस दिन केले का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Read More News: ड्यूटी का जज्बा : सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की कानपुर से जबल

भोजन में गुरुवार के दिन चने की दाल का प्रयोग होना चाहिए और नमक नहीं खाना चाहिए। संभव तो इस दिन एक ही समय का भोजन करना चाहिए।

गुरुवार के दिन मंदिर में चने की दाल और केसर का दान करना चाहिए। वहीं संभव हो तो पूजा करने के मंदिर अवश्य जाए। संध्या काल में भी नियम से दिया जलाएं और पूजा करें।

Read More News: होम क्वारंटाइन से बाहर घूमने निकला युवक, पड़ोसियों की शिकायत पर दर्ज हुई एफआई

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गुरुवार को व्रत महिलाओं को विशेष तौर पर करना चाहिए। इस दिन व्रत करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इस दिन व्रत करने से भगवान विष्णु खुश होते हैं और आशिर्वाद देते हैं। भगवान विष्णु की कृपा से सभी तरह के कष्ट दूर हो जाते हैं और जीवन सुखमय हो जाता है।

Read More News: पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ देशवासियों से की एकजुटता की अपील, कहा-महाशक्ति