घर के मुख्य दरवाजे में छिपा है सुख-समृद्धि का राज, जानिए..कभी नहीं होगी धन की कमी | Do this easy solution by getting up in the morning, there will never be a shortage of money ..

घर के मुख्य दरवाजे में छिपा है सुख-समृद्धि का राज, जानिए..कभी नहीं होगी धन की कमी

घर के मुख्य दरवाजे में छिपा है सुख-समृद्धि का राज, जानिए..कभी नहीं होगी धन की कमी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 13, 2020/11:52 am IST

रायपुर। वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके करने से आपको कभी भी जीवन में धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अगर आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और पैसों कि किल्लत हो रही है, तो वास्तु के अनुसार इन उपायों को करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी और आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए वास्तु के आसान उपाय।

ये भी पढ़ें: देश के इस मंदिर में है 7वां तहखाना, जिसमें है 2 लाख करोड़ रु और.. SC ने इस शा…

घर का द्वार ही एक ऐसी जगह है जो आवगमन का स्थान होता है। साथ ही सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश भी यहीं से होता है। इसी तरह से धन वृद्धि में भी दरवाजे का बहुत महत्व होता है। इसलिए सुबह उठकर दरवाजा खोलते समय सबसे पहले मां लक्ष्मी का स्मरण करें और उसके बाद दरवाजा खोलें। घर के दरवाजे को काला रंग छोड़कर अन्य किसी भी डार्क रंग से रंगवाना चाहिए। चाहे तो अपने घर के दरवाजे को लाल या मैरुन रंग में रंगवा सकते हैं। ये रंग शुभ माने जाते हैं। ऐसा करने से घर में आर्थिक संपन्नता बनी रहती है।

ये भी पढ़ें: देश के इस मंदिर में है 7वां तहखाना, जिसमें है 2 लाख करोड़ रु और.. SC ने इस शा…

अगर आपके घर का दरवाजा लाल या मैरुन रंग का नहीं है तो आप इन रंगो से अपने घर के दरवाजे पर डिजाइन बनवा सकते हैं। सुबह दरवाजा खोलते समय डिजाइन की तरफ देखकर माता लक्ष्मी का ध्यान करें। इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में पैसों की तंगी नहीं रहती है।

ये भी पढ़ें: श्रावण का दूसरा सोमवार, तड़के ढाई बजे खुले बाबा महाकाल के पट, आज नग…

दरवाजे पर शुभ-लाभ,स्वास्तिक, ॐ आदि चिन्हों का प्रयोग करना चाहिए। ये प्रतीक अति शुभ होते हैं। घर के दरवाजे पर गणेश जी की प्रतीमा लगाएं। सुबह को दरवाजा खोलते समय इन चिन्हों को प्रणाम करें और माता लक्ष्मी का स्मरण करें। नियमित रुप से ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। मां लक्ष्मी की कृपा होती है।

ये भी पढ़ें: आखिर ‘कूड़ा’ के रुप में क्यों पूजे जाते हैं शिव शंकर, चमत्कारिक घटन…

सुबह उठकर गुलाब का इत्र अपनी नाभि पर लगाएं। लेकिन इत्र को पहले मां दुर्गा को अर्पित करें और फिर कुछ खाने से पहले ही इत्र को अपनी नाभि पर लगा लें। उसके बाद ही घर से बाहर निकलें। ऐसा करने से आपको धन की कमी नहीं होती है। आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

 
Flowers