IMA नियमों में संशोधन के खिलाफ देश भर के डॉक्टर्स पेन डाउन स्ट्राइक पर | Doctors across the country today will strike down penalties for amending the IMA rules.

IMA नियमों में संशोधन के खिलाफ देश भर के डॉक्टर्स पेन डाउन स्ट्राइक पर

IMA नियमों में संशोधन के खिलाफ देश भर के डॉक्टर्स पेन डाउन स्ट्राइक पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 6, 2017/3:17 am IST

 

 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आज देश भर में पेन डाउन हड़ताल की । दिल्ली में राजघाट पर देशभर के क़रीब 50 हज़ार  से अधिक डॉक्टरों के जूटने और बड़ा आंदोलन करने का दावा आईएमए कर रहा है। इस पेन डाऊन हड़ताल का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिला। राजधानी रायपुर में IMA के सदस्य मेडिकल कॉलेज में जुटे और थोड़ी देर के लिए सांकेतिक हड़ताल की। केंद्र सरकार के नए मेडिकल एक्ट और मौजूदा IMA नियमों में संशोधन के खिलाफ डॉक्टरों ने पेन डाउन हड़ताल की।

हालांकि  डॉक्टरों का दावा है कि  इससे इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं। डॉक्टरों ने फैसला किया था, कि सरकारी अस्पताल इससे मुक्त रहेंगे, साथ ही निजी नर्सिंग होम्स में भी डॉक्टर क्रिटिकल मरीज़ का चेकअप करेंगे। वहीं ओपीड़ी भी केवल 10 से 12 दो घंटों के बाद सामान्य तौर पर चली।  आईएमए का कहना है कि डॉक्टरों की सुरक्षा, क़ानून में संशोधन, मीडिया ट्रायल पर रोक, बीमा नियमों, आयुष डॉक्टरों को ऐलोपैथी में इलाज की सुविधा नहीं देने जैसी तमाम मांगों पर चाहे केंद्र हो या राज्य दोनों सरकारों को गंभीरता से सोचने की जरूरत है।

 

 

 
Flowers