महाराजपुरा में 140 एकड़ में शिफ्ट होगी DRDE लैब, रक्षा मंत्रालय की मंजूरी के बाद DRDO की टीम ने किया जमीन का निरीक्षण | DRDE Lab to be shifted to 140 acres in Maharajpura, DRDO team inspects land after approval of Ministry of Defense

महाराजपुरा में 140 एकड़ में शिफ्ट होगी DRDE लैब, रक्षा मंत्रालय की मंजूरी के बाद DRDO की टीम ने किया जमीन का निरीक्षण

महाराजपुरा में 140 एकड़ में शिफ्ट होगी DRDE लैब, रक्षा मंत्रालय की मंजूरी के बाद DRDO की टीम ने किया जमीन का निरीक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : May 25, 2021/7:04 am IST

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। रक्षा अनुसंधान और विकास स्थापना यानि की डीआरडीई की लैब के स्थानांतरण को रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। अब डीआरडीई प्रशासन, ग्वालियर जिला प्रशासन से महाराजपुरा डांग में स्थित 140 एकड़ जमीन पर अब लैब शिफ्ट होगी।

पढ़ें- सीएम बघेल ने ‘टूलकिट’ पर रमन सिंह और RSS को घेरा, ट्वीट कर कहा- ‘संघ दीक्षा अब न आएगी काम’

इसके बाद डीआरडीओ दिल्ली से डायरेक्टरेट ऑफ सिविल वर्क एंड स्टेट की टीम ग्वालियर आकर जमीन का निरीक्षण कर निर्माण कार्य का प्लान तैयार करते हुए जमीन की तार फेंसिंग कराएगी।

पढ़ें- ‘यास’ का असर, तेज चल रहीं हवाएं, ओडिशा के तट से टकर…

दरअसल ये कवायद सिटी सेंटर क्षेत्र से डीआरडीई लैब के स्थानांतरण के प्रयास लंबे समय से किए जा रहे थे। जो अब मूर्त रूप ले रही है।  सिटी सेंटर स्थित डीआरडीई कैंपस से 200 मीटर के दायरे में। स्थानांतरण के बाद यह दायरा घटकर 50 मीटर का रह जाएगा।

पढ़ें- मध्यप्रदेश ‘अनलॉक’ पर मंथन.. सीएम शिवराज कैबिनेट की…

हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मार्च 2019 में आदेश दिए थे कि 200 मीटर के दायरे में बने निर्माण तोड़े जाएं। हाईकोर्ट के आदेश पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे लिया है।