दलदल सिवनी इलाके में ड्रग डिपार्टमेंट का छापा, 17 ड्रमों में 1400 लीटर खतरनाक हैड्रोब्रोमिक एसिड बरामद | Drug department raid in swamp suture area, 1400 liters of dangerous hydrobromic acid recovered in 17 drums

दलदल सिवनी इलाके में ड्रग डिपार्टमेंट का छापा, 17 ड्रमों में 1400 लीटर खतरनाक हैड्रोब्रोमिक एसिड बरामद

दलदल सिवनी इलाके में ड्रग डिपार्टमेंट का छापा, 17 ड्रमों में 1400 लीटर खतरनाक हैड्रोब्रोमिक एसिड बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 3, 2020/9:59 am IST

रायपुर। राजधानी के दलदल सिवनी इलाके में ड्रग डिपार्टमेंट के द्वारा छापेमार कार्रवाई की गई है। जानकारी के अनुसार HK दाल परिसर में पुलिस के साथ ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारी पहुंचे, जहां से गोदाम में 17 ड्रमों में 1400 लीटर हैड्रोब्रोमिक एसिड मिला है।

ये भी पढ़ें: दर्दनाक हादसे में 2 पुलिसकर्मी सहित तीन की मौत, CM भूपेश बघेल ने जताया दुख

बता दें कि यहां नकली सैनिटाइजर बनाने वाले नीलेश गुप्ता ने गोदाम में इस केमिकल को रखवाया था, गोदाम मालिक मयूर सचदेव ने ड्रम रखे जाने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि हैड्रोब्रोमिक केमिकल बहुत ही खतरनाक केमिकल होता है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में अनूठी पहल, प्रशासन ‘फूड बैंक’ के जरिए जरूरतमंदों तक पहु…

बता दें कि इसके पहले सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापा मारकर बड़ा खुलासा किया था। टीम ने शहर के दलदल सिवनी इलाके में दबिश देकर करीब 5 हजार 7 सौ लीटर से ज्यादा नकली सैनिटाइजर और कच्चा माल जब्त किया था।

ये भी पढ़ें: महापौर, पार्षद और अध्यक्षों को चुंगी क्षतिपूर्ति मद की राशि का भुगत…

टीम ने मेसर्स इंडो जर्मन बायोसाइंस के नाम से संचालित अवैध फैक्ट्री में छापा मारा था। जैविक खाद के लाइसेंस की आड़ में संचालक नीलेश गुप्ता द्वारा नकली सैनिटाइजर बनाने का काम किया जा रहा था। वहीं इसकी भनक लगते ही सेंट्रल जीएसटी ने छापामारा था।

 
Flowers