लॉकडाउन में अनूठी पहल, प्रशासन 'फूड बैंक' के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा राशन | Unique initiative in lockdown, administration is providing ration to the needy through Food Bank

लॉकडाउन में अनूठी पहल, प्रशासन ‘फूड बैंक’ के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा राशन

लॉकडाउन में अनूठी पहल, प्रशासन 'फूड बैंक' के जरिए जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 3, 2020/9:31 am IST

रायगढ़। जिले में कोरोना को लेकर लाक डाउन के दौरान हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने अऩूठी पहल की है। इसके तहत जिला मुख्यालय में प्रशासन ने फूड बैंक बनाया है। इस फूड बैंक में अब तक 500 क्विंटल चावल व तकरीबन 100 क्विंटल दाल सहित आलू प्याज व सूखी सब्जियों का स्टाक रखा गया है।

Read More News: कोरोना के ब्लैक आउट में पीएम मोदी ने जलाई सकारात्मकता की रोशनी, दिलोंं को छू गई वीडियो संदेश की एक-एक 

शहरी क्षेत्र में तकरीबन 3500 जरूरतमंदों को लिस्टेड किया गया है। इन जरूरतमंदों को अगले पंद्रह दिनों तक का राशन जिला प्रशासन के द्वारा पहुंचाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि शहर के अलावा ब्लाक मुख्यालयों में भी जरूरत पड़ने पर फूडबैंक से राशन पहुंचाया जाएगा।

लॉकडाउन के दौरान घरों में राशन के लिए जूझ रहे जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने पहल की है। इसके तहत शहर के 48 वार्डो में पार्षदों, मितानिनों और आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के सहयोग से जरूरतमंदों की लिस्टिंग की गई हैं।

Read More News: ड्यूटी का जज्बा : सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की कानपुर से जबल

जिला प्रशासन ने तकरीबन 3500 लोगों की लिस्टिंग की है जो कि लाक डाउन से प्रभावित हुए हैं। इन सभी के लिए अगले 15 दिनों तक के राशन की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही है। अधिकारियों ने समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से फूडबैंक तैयार किया है जिसमें लोगों से सहयोग के तौर पर मिले राशन को इकट्ठा किया जा रहा है।

जिला प्रशासन का कहना है कि लाक डाउन के दौरान हर जरूरतमंद के लिए पर्याप्त राशन फूडबैंक में मौजूद है। शहर में किसी भी इलाके से सूचना मिलने पर मानीटरिंग कमेटी की तस्दीक के बाद दो घंटे के भीतर संबंधित तक राशन पहुंचाया जा रहा है।

Read More News: होम क्वारंटाइन से बाहर घूमने निकला युवक, पड़ोसियों की शिकायत पर दर्ज हुई एफआई