खराब रहा है डीएसपी देविंदर का पिछला रिकॉर्ड, पकड़ाया तो कहा- बिगाड़ दिया गेम | DSP Devinder's previous record has been bad, caught if said - spoiled game

खराब रहा है डीएसपी देविंदर का पिछला रिकॉर्ड, पकड़ाया तो कहा- बिगाड़ दिया गेम

खराब रहा है डीएसपी देविंदर का पिछला रिकॉर्ड, पकड़ाया तो कहा- बिगाड़ दिया गेम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 17, 2020/7:46 am IST

नई दिल्ली। कार में एक साथ चल रहे हिजबुल आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के खिलाफ सुरक्षा एंजेंसिया उसका पिछला रिकॉर्ड खंगालने में जुटी है। डीजीपी की माने तो पूछताछ में बड़ा कनेक्शन सामने आ सकता है।

पढ़ें- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की निर्भया के दोषी मुकेश की दया याचिका, जल्…

डीएसपी के घर तथा उसके रिश्तेदारों के घर को भी खंगाला गया जा रहा है। इसके तार कहीं भी, किसी से भी जुड़े हो सकते हैं। यह बड़ा मामला है। इसलिए मामले की जांच नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) को देने की सिफारिश की गई है। डीएसपी को बर्खास्त करने की सिफारिश के साथ उसे मिला स्टेट अवार्ड को वापस ले लिया गया है।

पढ़ें – सीडीएस बिपिन रावत पर ओवैसी का 

जिस दिन डीएसपी की गिरफ्तारी हुई थी उस दिन वकील इरफान अहमद मीर (आतंकी संगठनों का ओवरग्राउंड वर्कर) भी पकड़ा गया था। यह एनआईए के लिए पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा सबूत बन सकता है, क्योंकि वह पांच बार भारतीय पासपोर्ट पर पाकिस्तान गया था।

पढ़ें- अमेरिका की तर्ज पर खत्म करेंगे आतंकवाद, कट्टरता का पाठ पढ़ाने वालों…

खराब रहा देविंदर का रिकॉर्ड

1990 में पुलिस में आते ही देविंदर पर गैरकानूनी काम करने के आरोप लगे। 1993 में देविंदर की ड्यूटी जब श्रीनगर के राममुंशी बाग पुलिस स्टेशन पर थी, तब उसने चरस के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा। लेकिन देविंदर ने उस आदमी को न सिर्फ छोड़ दिया, बल्कि चरस भी बेच दी। पुलिस सूत्र बताते हैं कि देविंदर तरह-तरह के गैरकानूनी कामों में शामिल रहता था। इसके अलावा एक बार उसने डेयरी प्रोडक्ट से भरे ट्रक को पकड़ा, लेकिन उसका केस भी गैर-कानूनी तरीके से रफा-दफा कर दिया। इस घटना के बाद देविंदर पर पुलिस जांच भी बैठाई गई, जिसमें वह दोषी पाया गया। लेकिन पुलिस के सीनियर अधिकारियों की मदद से वह बच गया। देविंदर कई बार पुलिस की नजर में आया, लेकिन हर बार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के रिकॉर्ड ने उसे बचा लिया।

पढ़ें- राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा- देविंदर को कौन खामोश करना चाहता है, …

कुछ हफ्ते पहले ही पुलिस को खबर मिली थी कि देविंदर सिंह आतंकी नवीद बाबू को शोपियां से श्रीनगर ला रहा है। तब से ही वो पुलिस के रडार पर था। सूत्र कहते हैं कि देविंदर ने नवीद को श्रीनगर में रुकने की जगह दी और उसे वह अपने साथ जम्मू ले जा रहा था। आगे नवीद को पाकिस्तान जाना था। लेकिन हाईवे पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीआईजी अतुल गोयल ने देविंदर को हिजबुल के आतंकी नवीद बाबू और आतंकी समर्थक इरफान अहमद के साथ पकड़ लिया।

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के ये पांच बड़े नेता किए गए रिहा, लेकिन फारूक-उमर और म..

पुल से नीचे गिरी यात्री बस