ऑक्सीजन की कमी से न हो जाए किसी मरीज की मौत, इसलिए ऑटो को बना दिया एंबुलेंस, फ्री में घर से पहुंचा रहा अस्पताल  | Due to lack of oxygen, no patient dies, so an ambulance was made to auto, free of cost, the hospital was coming from home.

ऑक्सीजन की कमी से न हो जाए किसी मरीज की मौत, इसलिए ऑटो को बना दिया एंबुलेंस, फ्री में घर से पहुंचा रहा अस्पताल 

ऑक्सीजन की कमी से न हो जाए किसी मरीज की मौत, इसलिए ऑटो को बना दिया एंबुलेंस, फ्री में घर से पहुंचा रहा अस्पताल 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 11, 2021/1:33 pm IST

बिलासपुर: कोरोना संक्रमण बीच कुछ लोग ऑक्सीजन सप्लाई का काम कर रहे हैं। बिलासपुर से ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जिसमें कोविड संक्रमितों को प्राणवायु उपलब्ध कराई जा रही है। कोई निशुल्क ऑटो एंबुलेंस के जरिए जरूरतमंदों को मदद कर रहा है, तो किसी ने अपने बाइक को ही प्राणवायु देने का जरिया बना दिया है, जहां कोविड संक्रमित की ऑक्सीजन के अभाव में मौत ना हो इसके लिए अनोखी पहल की गई है।

Read More: डिस्चार्ज होने और एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए RTPCR टेस्ट जरूरी नहीं, कोरोना पर केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन

बिलासपुर के रोटरी क्वींस ने आधा दर्जन पिंक लाइन ऑटो को ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस में तब्दील किया है। इसमें मरीजों को घर से अस्पताल तक ले जाने निशुल्क सेवा दी जा रही है। इसी तरह रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत युवक सूर्यकांत रजक भी लोगों को प्राणवायु उपलब्ध कराने का जरिया बने हैं। वे अपनी बाइक से मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं। गरीब जरूरतमंदों को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिल रहा है।

Read More: मई के आखिर तक लागू रहेगा लॉकडाउन? बुधवार को कैबिनेट बैठक में होगा अंतिम फैसला, इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

 
Flowers