दुर्ग MLA अरूण वोरा ने मंत्री TS सिंहदेव को लिखा पत्र, कहा- ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराएं | Durg MLA Arun Vora wrote to Minister TS Singhdev, said- Provide maximum ventilators, oxygen beds

दुर्ग MLA अरूण वोरा ने मंत्री TS सिंहदेव को लिखा पत्र, कहा- ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराएं

दुर्ग MLA अरूण वोरा ने मंत्री TS सिंहदेव को लिखा पत्र, कहा- ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 9, 2021/9:27 am IST

दुर्ग, छत्तीसगढ़। दुर्ग जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर विधायक अरुण वोरा ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखा है। पत्र के जरिए जिले में कोविड केयर सेंटर, आइसोलेशन सेंटर के साथ ही ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर की संख्या में वृद्धि करने की मांग की है।

Read More News: राकेश्वर की रिहाई! जवान के ‘लालगढ़’ से वापसी पर छाई खुशी

कहा कि प्रतिदिन पॉजिटिव मामलों की संख्या 21 सौ को पार कर चुकी है जिसे ध्यान रखते हुए जिले में कम से कम 6 हजार बिस्तरों की आवश्यकता है। आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आने में देरी की वजह से ज्यादातर मरीजों को ऑक्सीजन की कमी होने तक आइसोलेशन में रहना पड़ रहा है, जिसके बाद आक्सीजन बेड में कमी होना स्वाभाविक है।

Read More News: ऑक्सीजन, रेमडेसिविर पर संग्राम! दर-दर भटकने को मजबूर हैं मरीजों के परिजन

जनता में भय की जगह सुरक्षा की भावना पनपे इसके लिए पर्याप्त आक्सीजन एवं आईसीयू बेड की व्यवस्था होनी चाहिए। मंत्री सिंहदेव ने विधायक वोरा को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिले में पाजिटिविटी दर को देखते हुए 10 हजार बिस्तरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More News: ‘लालगढ़’ से लौट आया CRPF जवान, नक्सलियों ने की जनआदलत, रस्सी से बंधे हुए थे राकेश्वर सिंह.. 

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के साथ ही जिन्हें भी बेड की आवश्यकता होगी उसके लिए व्यवस्था करने प्रशासन प्रतिबद्ध है। वोरा ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे से भी वर्तमान परिस्थिति के परिपेक्ष्य में चर्चा की एवं राजधानी रायपुर की तर्ज पर युद्ध स्तर पर तैयारी करते हुए स्वास्थ्य सुविधा की उपलब्धता सभी के लिए सुनिश्चित करने को कहा। गौरतलब है कि गुरुवार को जिले में रिकार्ड तोड़ 2132 पॉजिटिव केस मिलने के बाद दुर्ग जिला कोरोना का हॉटस्पॉट बन कर उभरा है। प्रतिदिन सैकड़ों लोग इलाज के लिए जूझते नजर आ रहे हैं।

Read More News: ओडिशा से छत्तीसगढ़ आने-जाने वाली सभी बसों पर लगा प्रतिबंध, निर्देश जारी

इसके साथ विधायक अरुण वोरा ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया है।