ED की बड़ी कार्रवाई, बिजनेसमैन की बेटी की 32.38 करोड़ की संपत्ति जब्त | ED's big action, businessman's daughter's property worth 32.38 crore seized

ED की बड़ी कार्रवाई, बिजनेसमैन की बेटी की 32.38 करोड़ की संपत्ति जब्त

ED की बड़ी कार्रवाई, बिजनेसमैन की बेटी की 32.38 करोड़ की संपत्ति जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 11, 2020/1:04 pm IST

नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशालय ने बिजनेसमैन परमानंद तुलसीदास की बेटी जया पटेल की भारत में 32.38 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। जिसमें मुंबई में दो फ्लैट हैं, ईडी ने यह कार्रवाई फेमा (FEMA) के तहत की है। ये कार्रवाई विदेश में जमा संपत्ति के आधार पर की गई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में इस राज्य के हजारों कर्मचारियों की सैलरी हुई डबल, 30 लाख का बीमा भी

ED के मुताबिक जया पटेल,मेसर्स इवोरी इंटरनेशलन प्रापर्टीज लिमिटेड के साथ जुड़ी हुई हैं, ये कंपनी British Virgin Island में रजिस्टर्ड है। हालांकि जया पटेल इस कंपनी में 1$/GBP की हिस्सेदार हैं, बावजूद इसके जया के पास लंदन और अमेरिका में दो फ्लैट हैं जोकि मेसर्स इवोरी इंटरनेशलन प्रापर्टीज लिमिटेड के जरिये लिये गये हैं।

ये भी पढ़ें: राशनकार्ड धारकों को बड़ी राहत, लॉक डाउन के दौरान एक्सट्रा ले सकेंगे…

जया पटेल के पास लंदन में Chelsea Embankment में 15,25000 GBP (पौंड) कीमत का फ्लैट है और अमेरिका के सेंट्रल पॉर्क, न्‍यूयॉर्क में 25,60,000 USD (डॉलर) कीमत का फ्लैट है। जांच में ये भी पता चला कि मेसर्स इवोरी इंटरनेशलन प्रापर्टीज लिमिटेड ने अमेरिका और लंदन में इन फ्लैटों को गिरवी रख कर लोन भी लिया हुआ है जिसमें जया पटेल ने भी दस्तखत किये हुये हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने किसानों के खाते में डाले 15,841 कर…

जया पटेल से जब इन फ्लैट को खरीदने के लिये पैसों के सोर्स की जानकारी मांगी गयी तो वो कोई जानकारी भी जांच एजेंसी को नहीं दे पाईं जिसके बाद ED ने कार्रवाई कारवाई करते हुये इन फ्लैट की कीमत के आधार पर जया पटेल के मुंबई में फ्लैट नंबर 29, 26th floor, कंचनजंगा, पेड्डर रोड और बेला विस्‍टा, 72, पेड्डर रोड के फ्लैट जब्त कर लिये हैं।

 
Flowers