IBC24 की खबर का असर, 17 लोगों को अवैध तरीके से आबंटित जमीन निरस्त, जिला व्यापार/उद्योग केंद्र का मामला | Effect of news of IBC24, illegally allotted land to 17 people canceled, case of district trade/industry center

IBC24 की खबर का असर, 17 लोगों को अवैध तरीके से आबंटित जमीन निरस्त, जिला व्यापार/उद्योग केंद्र का मामला

IBC24 की खबर का असर, 17 लोगों को अवैध तरीके से आबंटित जमीन निरस्त, जिला व्यापार/उद्योग केंद्र का मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 5, 2021/12:27 pm IST

कोरिया। कोरिया जिले के चैनपुर इलाके में जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र द्वारा अनियमित तरीके से किये गए भूमि आबंटन को उद्योग संचालनालय द्वारा मिले निर्देश के बाद महाप्रबंधक एम बड़ा ने निरस्त कर दिया है। जमीन के निरस्त होने के बाद जमीन लेने वालों में हड़कंप मच गया है। चैनपुर के जेल रोड में मुख्य मार्ग से लगी चार हेक्टेयर जमीन तत्कालीन जीएम शैलेन्द्र रंगा ने 17 लोगों को आबंटित कर दी थी ।

ये भी पढ़ें : प्रदेश में 6 हजार 876 अवैध कॉलोनियां होंगी नियमित, महापौर के सीधे चुनाव के लिए आएगा संशोधन विधेयक

नियम प्रक्रिया को ताक पर रखकर अनियमित तरीके से किये गए भूमि के आबंटन की जानकारी लगने पर आईबीसी 24 ने इसे प्रमुखता से दिखाया था। बाद में इस मामले को मनेन्द्रगढ़ के कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने भी विधानसभा में उठाया । विधानसभा में मामला उठने के बाद शैलेन्द्र रंगा को निलंबित कर दिया गया, वहीं इसकी जांच के लिए उद्योग संचालनालय द्वारा जांच दल का भी गठन किया गया ।

ये भी पढ़ें : जमीन हड़पने के आरोपी भाई से कोई संबंध नहीं: बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी

जांच दल द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए निर्धारित प्रक्रिया मानकों का पालन नहीं करना पाया गया। इसका प्रतिवेदन मिलने के बाद उद्योग विभाग ने आवेदकों को भूमि आबंटन प्राप्तकर्ता इकाइयों के आबंटन को निरस्त करने की कार्यवाही की। जमीनों के आबंटन का मामला चर्चा में भी बना रहा जिसको निरस्त कर एक बड़ी कार्यवाही शासन की ओर से की गई है।

ये भी पढ़ें : ADG जीपी सिंह समेत करीबियों के ठिकानों पर कार्रवाई के बाद वापस लौटी…