लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने नियुक्त किए प्रभारी,अनिल जैन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी,देखिए सूची | election 2019 :BJP appointed in charge ,Anil Jain to Chhattisgarh's responsibility, see list

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने नियुक्त किए प्रभारी,अनिल जैन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी,देखिए सूची

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने नियुक्त किए प्रभारी,अनिल जैन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी,देखिए सूची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 26, 2018/12:28 pm IST

रायपुर।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 18 प्रदेशों के प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्त्ति कर दी है। जिसमे छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी डॉ अनिल जैन को दी गई है तो वहीं मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी स्वतंत्र देव सिंह और सतीश उपाध्याय के कंधो में है।

ज्ञात हो कि हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में 3 राज्यों में बीजेपी की बुरी तरह हार हुई है जिसके तहत अब पार्टी में फेर बदल और मंथन का दौर चल रहा है। छत्तीसगढ़ के प्रभारी नियुक्त होने वाले डॉ अनिल जैन आरएसएस का समर्थक माने जाते हैं। छत्तीसगढ़ प्रभारी बनने से पहले उन्होंने झारखंड और बिहार में भी बीजेपी के प्रचारक के रूप में अपनी भूमिका निभाई थी। मार्च 2018 में अनिल जैन को राज्यसभा सांसद चुना गया था,साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि डॉ जैन अमित शाह के बेहद करीबी हैं इसी के चलते उन्हें छत्तीसगढ़ की बागडोर सौंपी गई है।