ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता का चुनाव रविवार को, सरोज पाण्डेय रहेंगी मौजूद | Election of BJP Legislature Party leader in Odisha on Sunday

ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता का चुनाव रविवार को, सरोज पाण्डेय रहेंगी मौजूद

ओडिशा में भाजपा विधायक दल के नेता का चुनाव रविवार को, सरोज पाण्डेय रहेंगी मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 22, 2019/3:55 pm IST

दिल्ली। ओडिशा में भाजपा विधायक दल का नेता 23 जून रविवार को चुना जाएगा। इस दौरान पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डे केंद्रीय परिवेक्षक के रूप में मौजूद रहेंगी। कुल 147 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी के 23 सदस्य चुनकर आए हैं।

नियनानुसार सदन की संख्या का दस फीसदी प्रतिनिधि लाने वाले दल के प्रतिनिधि को नेता प्रतिपक्ष का पद दिया जाता है। इस हिसाब से बीजेपी को यह पद मिलना है। पिछली विधानसभा में केवी सिंहदेव बीजेपी विधायक दल के नेता थे। इस बार वे चुनाव हार गए हैं। जबकि बसंत पंडा कालाहांडी संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हो गए।

यह भी पढ़ें : राजधानी में रोपे जाएंगे 7 लाख पौधे, शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी दफ्तर, रिहाईशी कॉलोनी, गार्डन्स में होगा पौधरोपण 

ऐसे में वरिष्ठता के हिसाब से संबलपुर से विधायक जयनारायण मिश्रा का नाम आता है। माना जा रहा है कि उनका नाम लगभग तय है। लेकिन दूसरा नाम भवानी पटना से विधायक प्रदीप्तो कुमार नायक का भी नाम चर्चा में है।

 
Flowers