कोरिया में हाथी का आतंक जारी, एक महिला की मौत , दो घायल | elephant attack in koriya

कोरिया में हाथी का आतंक जारी, एक महिला की मौत , दो घायल

कोरिया में हाथी का आतंक जारी, एक महिला की मौत , दो घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : February 24, 2019/11:46 am IST

कोरिया। जिले के खड़गवां क्षेत्र के ग्राम बड़े कलुवा में उस वक्त दहशत का माहौल बन गया जब कोरबा क्षेत्र के जंगल के रास्ते एक सरफिरा हाथी गांव में आ पहुंचा ।बताया जा रहा है कि रात के समय जब ग्रामवासी नींद में थे तब बड़े कलुआ ग्राम में हाथी का आतंक देखने को मिला। रात में ही हाथी ने एक घर पर हमला करते हुए घर को नुकसान पहुचाया । उसी दौरान घर के सदस्य जग गए तो देखा कि घर के पिछवाड़े से हाथी घर पर घुस चुका है ।
ये भी पढ़ें –कुंभ में पहुंचे पीएम मोदी ने संगम में लगाई डुबकी, देखिए वीडियो

घरवालों के हो हल्ला करने पर वहा से भाग गया पर उस समय तक एक व्यक्ति को घायल कर चुका था । थोड़ी देर में हाथी रात करीब दो बजे उसी गांव में एक दूसरे घर के दो सदस्य पति एवं पत्नी को मारने के उद्देश्य से दौड़ाने लगा । कुछ देर तक दौड़ने के बाद जब पचपन साल की फुलेसरी बाई नामक महिला नही दौड़ पाई तो उसके ऊपर हाथी द्वारा हमला करते हुए कई टुकड़ो में बिखेर कर मौत की नींद सुला दिया गया। किसी तरह पति गौरीशंकर ने भागकर अपनी जान बचाई ।हाथी के जाने के बाद जब पति अपने पत्नी की खोज करना प्रारम्भ किया तो पता चला कि हाथी ने उसे मौत के घाट उतार दिया है।

ये भी पढ़ें-सीएम भूपेश का छत्तीसगढ़ी में ट्वीट, पहली मनखे मन…

बता दें कि इससे पहले हाथी कोरबा और कोरिया जिले के बॉर्डर में भी एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार चुका है। वही खड़गवां क्षेत्र के दूसरे ग्राम मुगुम में भी एक व्यक्ति पर हमला कर दिया जो अभी जिला अस्पताल बैकुंठपुर में भर्ती है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वन विभाग के अधिकारियो को जानकारी मिलने पर दल बल के साथ घटना स्थल में पहुच गए और ग्रामवासियों को समझाइश देते हुए न डरने की बात कही । वन विभाग द्वारा मृतिका के परिवार को चार लाख रुपये मुआवजा राशि देने की बात कही गई है।बहरहाल देखने वाली बात यह है कि वन विभाग के द्वारा हाथी को किस प्रकार काबू किया जाता है। ताकि आने वाले समय में किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो सके।

 
Flowers