बीमार बच्चे को लेने 12 दिन बाद लौटा हाथियों का कुनबा, वन विभाग के देखरेख में हो रहा था इलाज | Elephants returned after 12 days to pick up a sick child Treatment was being done under the supervision of forest department

बीमार बच्चे को लेने 12 दिन बाद लौटा हाथियों का कुनबा, वन विभाग के देखरेख में हो रहा था इलाज

बीमार बच्चे को लेने 12 दिन बाद लौटा हाथियों का कुनबा, वन विभाग के देखरेख में हो रहा था इलाज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 30, 2019/3:43 pm IST

गरियाबंद। सीता नदी टाइगर क्षेत्र के ग्राम ओड में 30 हाथियों का दल अपने बच्चे को वन विभाग के संरक्षण से छुड़ा कर ले गया है। हाथी के बच्चे के मुंह में घाव हो गया था, जिसका इलाज डॉक्टर कर रहे थे। हाथी का बच्चा वन विभाग की निगरानी में था। रायपुर के चिकित्सक और अंबिकापुर के महावत बच्चे का इलाज कर रहे थे । बता दें कि 12 दिन पहले बीमार बच्चे को छोड़कर यही हाथियों का दल उड़ीसा की ओर रवाना हो गया था। इसके बाद वन विभाग ने बीमार हाथी के बच्चे का इलाज शुरु किया था।

ये भी पढ़ें- हैदराबाद की घटना के बाद प्रदेश में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्द…

अचानक हाथियों का दल लौट आया। हाथियों के दल ने गांव के झोपड़ी,शौचालय एवं खेतों को नुकसान पहुंचाया है। हाथियों की आहट से ग्रामीण एवं बच्चों ने मकानों की छतों पर चढ़कर किसी तरह अपनी जान बचाई ।

ये भी पढ़ें- दो छात्रों की महानदी में डूबने से मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने जताया दु…

सीता नदी टाइगर क्षेत्र के ग्राम ओड में 30 हाथियों का दल बाड़ा तोड़ कर अपने बच्चे के पास पहुंच गया। हाथी दल को रोकने की वन विभाग की तमाम कोशिशें नाकाम हो गई। आखिरकार हाथियों का दल अपने बच्चे को लेकर वहां से रवाना हो गया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BBI6BppW7Uo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>